मुजफ्फरनगर के लिये बडी खुशखबरी, दिसम्बर में मिलेगी बडी सौगात, यहां देंखे

इस खबर को शेयर करें


मुजफ्फरनगर। दिल्ली रेल मंडल के नवनियुक्त उप रेल प्रबंधक ने आज गाजियाबादी रेलवे खंड का निरीक्षण किया. इस दौरान यहां पहुंचे डीआरएम ने अपनी टीम के साथ स्टेशन का निरीक्षण किया. उन्होंने यहां बन रहे नए स्टेशन भवन के निर्माण कार्य और प्रगति की जानकारी लेते हुए गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि दिसंबर में नए रेलवे स्टेशन भवन का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया जाएगा। इसके साथ ही हम यहां यात्रियों की सुविधाओं को और बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को स्टेशन को हरा-भरा और स्वच्छ बनाने के भी निर्देश दिए।

मुजफ्फरनगर 9 दिनों से धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने रोके कूड़ा वाहन

शनिवार को दिल्ली रेल मंडल के डीआरएम डिंपी गर्ग विशेष ट्रेन से अन्य अधिकारियों के साथ मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पहुंचे. यहां पर थाना अधीक्षक विपिन त्यागी के साथ स्थानीय अधिकारियों ने डीआरएम व उनकी टीम का स्वागत किया. डीआरएम ने स्टेशन परिसर का दौरा करते हुए यहां यात्रियों के लिए सार्वजनिक सुविधाओं, साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण व निरीक्षण किया. उन्होंने यहां बन रहे स्टेशन भवन का भी निरीक्षण किया. साथ ही वहां कार्यरत इंजीनियरों से निर्माण कार्य की जानकारी ली।

मुजफ्फरनगर में 4 बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

निरीक्षण के बाद डीआरएम डिंपी गर्ग ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने 15 दिन पहले ही दिल्ली रेलवे मंडल के डीआरएम का पद संभाला है. इसके बाद वह सभी थानों का निरीक्षण कर निकल गए हैं। गाजियाबाद सेक्शन के स्टेशनों का निरीक्षण बाकी था, जिस पर वह आज रवाना हुए। यह रूटीन इंस्पेक्शन है, सेक्शन पर यात्रियों की परेशानी जानने, व्यवस्था को परखने के लिए ही काम किया जा रहा है। मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के नए भवन के निर्माण के संबंध में डीआरएम ने कहा कि इसके निर्माण का काम नवंबर के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिसंबर में यह निर्माण कार्य पूरी तरह से पूरा कर लिया जाएगा. केंद्रीय राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद डॉ. संजीव बालियान द्वारा दिसंबर माह में ही इस नए रेलवे स्टेशन का उद्घाटन व जनता को समर्पित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस नए भवन के बनने से यात्रियों को बेहतर सुविधाएं और व्यवस्थाएं मिलेंगी, वहीं स्टेशन के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी संसाधन उपलब्ध होंगे.

मुजफ्फरनगर की चारों तहसीलों पर रालोद ने किया धरना प्रदर्शन

यात्रियों के लिए फिलहाल बंद यात्री व अन्य ट्रेनों के संचालन के जवाब में उन्होंने कहा कि यह मामला मुख्यालय से जुड़ा है. सभी जानते हैं कि कोरोना महामारी में संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे का संचालन बंद कर दिया गया था. अब जबकि देश में कोरोना का संक्रमण कम हो गया है, हमारी प्रमुख ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यात्री या अन्य ट्रेनों के संचालन में अभी और समय लग सकता है. दैनिक यात्रियों को यात्रा की सुविधा के लिए एमएसटी जारी न होने पर डीआरएम ने कहा कि दिल्ली रेलवे मंडल की ओर से हमने मुख्यालय को एमएसटी की व्यवस्था बहाल करने का प्रस्ताव भेजा है. उम्मीद है कि 10-15 दिनों में एमएसटी की बहाली के लिए मुख्यालय से मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच हम यात्रियों को स्टेशनों पर बेहतर व्यवस्था और यात्रा के सुगम साधन उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने स्टेशन को हरा-भरा रखने के लिए पेड़ लगाने पर भी जोर दिया।

मुजफ्फरनगर में 5 सितम्बर की किसान महापंचायत को लेकर प्रशासन की बडी तैयारी, यहां देंखे

डीआरएम ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं का निरीक्षण किया. एक घंटे के निरीक्षण के दौरान वे लोको पायलट के कक्ष, विद्युत कक्ष, प्रतीक्षालय, पार्किंग, टिकट खिड़की परिसर आदि स्थानों पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि गाजियाबाद खंड में यह उनका पहला दौरा है. स्टेशनों पर यात्रियों को होने वाली सुविधाओं और समस्याओं को देखा जा रहा है. सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। यात्रियों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रेलवे की होती है। महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। टीम के साथ यार्ड व नए प्लेटफॉर्म का निरीक्षण कर आगे बढ़े। इस दौरान उनके साथ सीनियर डोम रजनीश कुमार, सीनियर डीसीएम प्रवीण कुमार और संदीप गहलोत भी मुख्य रूप से दिल्ली रेलवे डिवीजन के यहां पहुंचे थे.