मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी बारिश के बाद कल से बदलेगा मौसम, अपने जिले के मौसम का हाल

New prediction of Meteorological Department, weather will change from tomorrow after rain, weather condition of your district
इस खबर को शेयर करें

बहराइच। IMD prediction: मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी किया है। सोमवार को दोपहर तक पूर्वी यूपी के जिलों में रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही। शाम से पछुआ हवा चलने के कारण कल से मौसम पूरी तरह से साफ हो जाने की उम्मीद है। पूर्वी यूपी के जिलों में 10 से 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। दिन में ठंड हवाओं के साथ चमकीली धूप निकलेगी। फिलहाल अब तक के अनुमान के मुताबिक बारिश की कोई संभावना नहीं है। पछुआ हवाओं के चलने से गलन बरकरार रहेगी।

imd today weather update: यूपी में दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से फसलों को काफी फायदा पहुंचा है। कल से मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। दिन में तेज हवाओं के चलने से गलन बरकरार रहेगी। हालांकि चमकीली धूप निकलने से ठंड से काफी राहत मिलने की उम्मीद है। अब इस सप्ताह बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। जनवरी माह में ठंड ने इस बार सैकड़ो वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक फरवरी माह में अभी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने 10 फरवरी तक मौसम के पूरी तरह से साफ रहने का अनुमान जारी किया है। हालांकि इस दौरान हवाओं की रफ्तार बढ़ती रहेगी अगले दो-तीन दिनों में 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने का अनुमान है। यूपी में सोमवार को अधिकतम तापमान 17 से 25 डिग्री रिकार्ड किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 11 से 15 डिग्री के आसपास रहा। कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक बारिश होने से सभी तरह की फसलों को काफी फायदा पहुंचा है। हालांकि कुछ जिलों में ओले गिरने से तिलहनी फसलों को नुकसान भी हुआ है। लेकिन यह बारिश गेहूं के फसलों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हुई है।

Up weather: ठंड हवाओं के साथ निकलेगी चमकीली धूप
यूपी के गोंडा जिले में आज अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम 10 डिग्री बहराइच में अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री श्रावस्ती में अधिकतम तापमान 21 डिग्री तथा न्यूनतम 10 डिग्री बलरामपुर में अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री अयोध्या में अधिकतम तापमान 23 न्यूनतम 10 गोरखपुर में न्यूनतम 9 अधिकतम 20 महाराजगंज में अधिकतम 21 न्यूनतम 8 देवरिया में अधिकतम 21 न्यूनतम 9 सुल्तानपुर में अधिकतम 20 न्यूनतम 10 बस्ती में अधिकतम 21 न्यूनतम 10 अंबेडकर नगर में अधिकतम 19 न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।