नीतीश कुमार ने अमित शाह को दी चुनौती, कहा- ये काम करके दिखाएं, पता चल जाएगा

Nitish Kumar challenged Amit Shah, said- show this work, you will know
Nitish Kumar challenged Amit Shah, said- show this work, you will know
इस खबर को शेयर करें

पटना: दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार को बिहार पहुंचे. इस दौरान पूर्णिया में जेडीयू (JDU) को लेकर दिए गए बयान पर पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने हमला बोला. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार (JDU Neeraj Kumar) ने चुनौती देते हुए कहा कि अमित शाह कहते हैं कि बिहार में डर लगता है. वो वेशभूषा बदलकर बिहार के किसी भी इलाके में घूम लें उन्हें कोई पूछेगा तक नहीं. नीरज कुमार ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बात कही.

नीरज कुमार ने अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि जिस तरह 2014 में बीजेपी पूर्णिया में चारों खाने चित हुई थी वही हाल 2024 में होने वाला है. भाषण के दौरान एपीजे अब्दुल कलाम कृषि कॉलेज केंद्र सरकार द्वारा बनाए जाने का दावा किया था. इस पर जेडीयू ने उस कॉलेज पर अपना दावा पेश करते हुए कहा कि अमित शाह झूठ बोल रहे हैं. एपीजे अब्दुल कलाम कृषि कॉलेज बिहार सरकार द्वारा बनाया गया था. 2013 में बिहार सरकार ने इसकी घोषणा की थी और 2018 में बनकर तैयार हुआ था. इस कॉलेज में पूरा पैसा बिहार सरकार का लगा हुआ है और उस समय कृषि मंत्री भी बीजेपी के ही थे.

‘हवाई अड्डा का उपयोग कौन कर रहा?’
जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि हम लोग सोचे थे कि अमित शाह केंद्रीय विश्वविद्यालय की घोषणा करेंगे लेकिन उन्होंने यह नहीं किया और राज्य सरकार द्वारा बनाए गए संस्थान पर अपना श्रेय ले रहे हैं. अमित शाह पूर्णिया में एयरपोर्ट बनाने की बात कर रहे थे, लेकिन सवाल यह है कि उस हवाई अड्डे का उपयोग कौन कर रहा है? इस हवाई अड्डे का उपयोग केवल अमित शाह और देश के सबसे महंगे प्रधानमंत्री द्वारा ही किया जा सकता है. इन लोगों ने अपने लिए एयरपोर्ट बनवाया है.

नीरज ने कहा कि अमित शाह ने भाषण में 135 लाख करोड़ के पैकेज देने की बात की जो झूठ है. 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 125 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी. इसमें 108665 करोड़ रुपये केंद्र सरकार द्वारा बिहार सरकार के लिए जारी किए जाने वाले पुराने फंडों की रीपैकेजिंग की थी.