अब युद्ध के लिए तैयार रहने का समय आ गया : तानाशाह किम जोंग उन

Now is the time to prepare for war: Dictator Kim Jong Un
Now is the time to prepare for war: Dictator Kim Jong Un
इस खबर को शेयर करें

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने देश के मुख्य सैन्य विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके देश के आसपास अस्थिर भू-राजनीतिक स्थितियों का मतलब ये है कि अब युद्ध के लिए पहले से कहीं अधिक तैयार रहने का समय है. केसीएनए समाचार एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि किम ने बुधवार को किम जोंग इल यूनिवर्सिटी ऑफ मिलिट्री एंड पॉलिटिक्स का दौरा किया, जिसका नाम उनके पिता के नाम पर रखा गया था.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया किम के नेतृत्व में हाल के वर्षों में हथियारों के विकास में तेजी लाया है और रूस के साथ घनिष्ठ सैन्य और राजनीतिक संबंध बनाए हैं, कथित तौर पर रणनीतिक सैन्य परियोजनाओं में मदद के बदले में यूक्रेन के साथ युद्ध में मास्को की सहायता की है. केसीएनए ने कहा, “जटिल अंतरराष्ट्रीय स्थिति… और डीपीआरके के आसपास अनिश्चित और अस्थिर सैन्य और राजनीतिक स्थिति को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि अब युद्ध के लिए पहले से कहीं अधिक अच्छी तरह से तैयार होने का समय है.”

इस महीने की शुरुआत में, उत्तर कोरिया ने एक नई हाइपरसोनिक इंटरमीडिएट-रेंज बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण किया. जिसके बारे में विश्लेषकों ने कहा कि इससे उत्तर कोरिया की ताकत में और इजाफा होगा. उत्तर कोरिया ने संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया पर “युद्ध युद्धाभ्यास” करके सैन्य तनाव भड़काने का आरोप लगाया है क्योंकि सहयोगियों ने हाल के महीनों में अधिक तेजी और बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास किया है.