नए रंग रूप में चमकेगी अब मुजफ्फरनगर की नगर पालिका

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में विकास की बयार बहती नजर आ रही है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के स्मारक को नया कलेवर प्रदान करने के साथ ही चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल की अगुवाई में पालिका बोर्ड के सदन को भी अब बदहाली से बाहर किये जाने के लिए काम तेज कर दिया गया है। 10 लाख रुपये की लागत से पालिका सभागार को नया रंग रूप प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही पालिका प्रांगण के दोनों पार्क और तीनों गेट का उ(ार किया जायेगा। पालिका की बजट की बोर्ड बैठक नये सभागार में कराने की तैयारी है। चुनाव बाद नये हॉल का उद्घाटन किया जायेगा।

नगरपालिका परिषद् में विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने मंगलवार को टाउनहाल का निरीक्षण किया। उन्होंने पालिका में चल रहे विकास कार्यों को लेकर दिशा निर्देश दिये। यहां पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्मारक को नया रंग ढंग प्रदान किया गया है। बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर नेताजी स्मारक कुछ नयापन का अहसास कराता नजर आयेगा। अभी तक नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए लंबी सीढी लगाकर एक व्यक्ति के ही पहुंचने की व्यवस्था थी, लेकिन अब एक साथ दर्जनों लोग नेताजी की प्रतिमा तक पहुंच पायेंगे। इसके लिए स्टील की सीढ़ी बनवाई जा रही है। यहां पर पहुंची चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने ठेकेदार को समय से कार्य पूर्ण करने और नेताजी की प्रतिमा के ऊपर सुन्दर छतरी का निर्माण भी जल्द करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने पालिका बोर्ड के सदन के रूप में प्रयोग होने वाले सभागार का भी निरीक्षण किया। यह सभागार कई बोर्ड के कार्यकाल में बदहाल व्यवस्था का रोना रोता रहा, लेकिन किसी भी चेयरमैन ने इस और ध्यान नहीं दिया।

अब चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने सभागार को नया रंग रूप प्रदान करने के लिए 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि के अन्तर्गत 10 लाख रुपये का बजट पास कराया। उन्होंने बताया कि पूरे सदन का कायाकल्प कराया जा रहा है। यहां पर फ्लोर टाइल्स बिछाई जायेंगी। सदन के साथ ही बरामदे और दर्शक दीर्घा का रेनोवेशन होगा। दर्शक दीर्घा के पास ही एजेण्डा लिपिक का कार्यालय भी बनाया जायेगा ताकि बोर्ड से सम्बंधित कार्यवाही वहां पर पूर्ण कराने की व्यवस्था बन सके। इसके साथ ही पालिका के दोनों पार्कों और तीनों गेट का कायाकल्प भी हम कराने जा रहे हैं। इससे पालिका परिसर को एक सुन्दर रूप प्रदान किया जायेगा। सभागार को सीसीटीवी कैमरों के साथ ही आधुनिक साउंड सिस्टम से लैस किया जायेगा। हमारा प्रयास है कि चुनाव के बाद इसका उद्घाटन कराया जाये और बजट बोर्ड बैठक नये सभागार में होगी। इसके साथ ही उन्होंने पथ प्रकाश विभाग के स्टोर का भी औचक निरीक्षण करते हुए वहां पर सामग्री की जांच की। इस दौरान स्टेनो गोपाल त्यागी, लिपिक गोपीचंद वर्मा आदि भी मौजूद रहे।