मुजफ्फरनगर में पुलिस ने पकडे शातिर पशु चोर

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। सर्द रात में पशुओं को चोरी करने की वारदात में शामिल गिरोह का पुलिस ने आखिरकार भंडाफोड़ कर दिया है। पुलिस ने एक सप्ताह में पशु चोरी की दो बड़ी वारदातों का खुलासा किया है। पुलिस ने इस गुडवर्क में पांच शातिर पशु चोरों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 04 पशु और गाड़ी बरामद की है। इसके साथ ही पुलिस ने अवैध हथियार और नकदी भी इन चोरों से बरामद की है।

प्राप्त समाचार के अनुसार मीरापुर थाना क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह में पशु चोरी की वारदात होने पर पुलिस बैकफुट पर नजर आई थी, लेकिन आज पुलिस ने चोरी की इन दोनों वारदातों का खुलासा करते हुए जनता में विश्वास लौटाने का काम किया है। आज मीरापुर थाने में पत्रकारों से वार्ता के दौरान सीओ जानसठ शकील अहमद ने बताया कि थाना मीरापुर क्षेत्र में अज्ञात चोरों द्वारा 10 जनवरी 2022 एवं 18/19 जनवरी 2022 को पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था, जिसके सम्बन्ध में थाना मीरापुर पर सुसंगत धाराओं में अज्ञात चोरों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किये गये थे। उन्होंने बताया कि इन दोनों चोरी की वारदात का खुलासा करने के लिए एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन में पुलिस टीम को लगा दिया गया था। 24 जनवरी 2022 की रात्रि को थाना मीरापुर पुलिस द्वारा एसएचओ के निर्देशन में पशु चोरी की घटनाओं का सफल अनावरण कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम रात्रि में क्षेत्र में गश्त पर थी, इसी बीच कुतुबपुर झाल के पास नहर पटरी से जा रहे कुछ लोगों को रोका गया। संदिग्ध प्रतीत होने पर इनको हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पशु चोरी का खुलासा हुआ। उन्होंने बताया कि इस कार्यवाही में पुलिस टीम ने 05 चोर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनमें हैदर पुत्र मकसूद निवासी मौहल्ला कोटला थाना देहली गेट जनपद मेरठ, रिजवान पुत्र यूनुस निवासी मौहल्ला नई बस्ती लावड थाना इंचौली जनपद मेरठ, असलम पुत्र इस्लाम निवासी मौ0 इकमिनारा मस्जिद लावड थाना इंचौली जनपद मेरठ, सद्दाम पुत्र सलीम निवासी बनीसराय थाना कोतवाली नगर जनपद मेरठ और शानू पुत्र बाबू निवासी माधवपूरम थाना ब्रह्मपुरी जनपद मेरठ शामिल हैं। सीओ शकील अहमद ने बताया कि पकड़े गये पांचों अभियुक्त शातिर चोर हैं और अन्य मामलों की भी जानकारी पुलिस द्वारा की जा रही है। इन अपराधियों के पास से पुलिस ने 03 तमन्चा मय 08 जिन्दा व 04 खोखा कारतूस 315 बोर। 01 मसकट 315 बोर। 01 नाजायज चाकू। 57,000 रुपये, जो दोनों चोरियों से सम्बंधित रकम है। 01 पिकअप बुलेरो गाड़ी नम्बर यूपी 37 एटी 2368 तथा 04 भेड़ बरामद की गई है। ये भेड़ चोरी की गई थी और पिकअप गाड़ी इन वारदात में प्रयोग की जाती रही है।