बिहार में हाईवे अथॉरिटी का घूस लेने वाला अधिकारी गिरफ्तार, CBI ने जब्त किए 60 लाख

Officer arrested for taking bribe of Highway Authority in Bihar, CBI seized 60 lakhs
Officer arrested for taking bribe of Highway Authority in Bihar, CBI seized 60 lakhs
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बिहार के पटना में सीबीआई ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक बड़े अधिकारी को कथित तौर पर घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया. NHAI के क्षेत्रीय कार्यालय के सीजीएम को पुलिस निजी कंपनी के दो एम्पलॉइज से 5 लाख रुपये की घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इसी के साथ रिश्वत देने वाले प्राइवेट कंपनी के दोनों कर्मचारियों को भी पकड़ लिया गया है.

सीबीआई ने जानकारी दी कि इस मामले में एनएचएआई के क्षेत्रीय कार्यालय के सीजीएम के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं इस मामले में एनएचएआई के डीजीएम को भी आरोपी बनाया गया है. अधिकारी पर आरोप है कि नाशिक की एक प्राइवेट कंपनियों के अधिकारियों से रिश्वत की मांग की, ताकि उनके द्वारा दिखाए गए फर्जी बिलों का भुगतान किया जा सके.इतना ही नहीं सीबीआई ने मामले में 8 अलग-अलग जगहों पर छापा भी मारा. एनएचएआई के सीजीएम के इन ठिकानों से सीबीआई ने करीब 60 लाख रुपये की नकद जब्त किए हैं. इसके अलावा ठिकानों पर खोजबीन अभी भी जारी है.

एबीजी ग्रुप के चीफ ऋषि अग्रवाल गिरफ्तार, करोड़ों के बैंक फ्रॉड का मामला
बताया जा रहा है कि एनएचएआई के सीजीएम सादरे आलम ने नासिक की एक प्राइवेट कंपनी से 5 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. सीबीआई के पास इससे जुड़ी टिप थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए सादरे आलम को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीबीआई की टीम ने 8 जगहों पर सादरे आलम से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की, जहां खोजबीन के दौरान 60 लाख रुपये नकद मिले. सीबीआई ने इन्हें जब्त कर लिया है. सीबीआई का तलाशी अभियान अभी जारी है और कई अन्य सामान के मिलने का अंदेशा जताया जा रहा है. हाल में सीबीआई और ईडी जैसी केन्द्रीय जांच एजेंसियों ने करप्शन से जुड़े कई मामलों में छापेमारी की है. इसमें पश्चिम बंगाल के पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के घरों पर ईडी के छापे से लेकर झारखंड में ईडी की कार्रवाई तक शामिल है.