उत्तराखंड में एक बार फिर बढी हलचल, दायित्व बंटवारे को लेकर CM धामी की ये है तैयारी

Once again increased stir in Uttarakhand, this preparation of CM Pushkar Singh Dhami regarding sharing of responsibilities
Once again increased stir in Uttarakhand, this preparation of CM Pushkar Singh Dhami regarding sharing of responsibilities
इस खबर को शेयर करें

देहरादून।गैरसैंण विधानसभा बजट सत्र से ऐन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई मुलाकात के बाद भाजपा में एक बार फिर हलचल बढ़ गई है। सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड में बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को दायित्व बंटवारे को लेकर बातें हुईं हैं। दोनों के नेताओं के मुलाकात के बाद अब पार्टी के अंदर दायित्व आवंटन की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। माना जा रहा कि मुख्यमंत्री धामी कभी भी भाजपा नेताओं को दायित्व दे सकते हैं। सीएम धामी की दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से शनिवार शाम को भेंट हुई। लगभग पौन घंटें तक दोनों नेताओं के बीच विभिन्न मसलों पर चर्चा हुई।

धामी सरकार का एक साल का कार्यकाल भी 23 मार्च को पूरा होने जा रहा है। अभी संवैधानिक पदों के छोड़कर विभिन्न निगम और परिषदों में दायित्व नहीं बंट पाए हैं। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मुराद जल्द पूरी हो सकती है।दायित्वों को लेकर सरकार और संगठन में पहले ही मंथन भी पूरा हो चुका है।

संगठन की तरफ से लगभग 50 नेताओं के नाम की सूची मुख्यमंत्री के साथ ही राष्ट्रीय संगठन को सौंपी जा चुकी है। सूत्रों ने बताया कि धामी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से दायित्व को लेकर मार्गदर्शन लिया। राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएस संतोष के दिल्ली से बाहर होने के चलते उनसे सीएम की भेंट नहीं हो पाई है।

नड्डा को चारधाम यात्रा पर आने का दिया न्योता
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भर्तियों में तेजी लाने के लिए सरकार के प्लान से भी नड्डा को अवगत कराया है। उन्होंने अप्रैल माह में नड्डा को चारधाम यात्रा पर आने का भी न्योता दिया।

सख्त नकलरोधी कानून से कराया रूबरू
सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नड्डा से मुलाकात के दौरान अपने एक साल का रिपोर्ट कार्ड भी रखा। खासतौर पर सरकारी नौकरियों में घपले-घोटालों अंकुश लगाने को लाए गए सख्त नकलरोधी कानून की जानकारी दी। इस बजट सत्र में यह अध्यादेश सदन के पटल पर भी रखा जाएगा।