INDIA के मंच से विपक्षी दलों ने भरी हुंकार, सीएम ममता ने भाजपा को दी ये बड़ी चेतावनी

Opposition parties shouted from the platform of INDIA, CM Mamta gave this big warning to BJP
Opposition parties shouted from the platform of INDIA, CM Mamta gave this big warning to BJP
इस खबर को शेयर करें

Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी विपक्षी दल अब एक मंच पर आ चुके हैं. बेंगलुरु में हो रही विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की बैठक में विपक्ष के सभी दिग्गज नेताओं ने एक साथ भाजपा नीत एनडीए पर जमकर हमला बोला. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमारा INDIA गठबंधन जीतेगा और भाजपा हारेगी. भाजपा लंबे समय से देशाविसियों के साथ धोखा करती आ रही है, अब उन्हें संभल जाना चाहिए. जनता भाजपा को करारा जवाब देगी. विपक्षी दलों की बैठक के बाद ममता बनर्जी ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ जीतेगा, भाजपा हारेगी. भाजपा और राजग, क्या आपलोग ‘इंडिया’ को चुनौती दे सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मुझे खुशी है कि बेंगलुरु में 26 पार्टियां एकजुट होकर काम करने के लिए मौजूद हैं. हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं. बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिलीं. उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई और फिर उन्हें त्याग दिया. भाजपा अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य की दौड़ लगा रहे हैं. उन्हें डर है कि जो एकता उन्हें यहां दिख रही है, उसका नतीजा अगले साल उनकी हार होगी.

उन्होंने कहा कि हर केंद्रीय एजेंसी को विपक्ष के खिलाफ हथियार बनाया जा रहा है. इस बैठक में हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है. यह लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा करना है. आइए हम भारत को प्रगति, कल्याण और सच्चे लोकतंत्र के पथ पर वापस ले जाने का संकल्प लें.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई भाजपा की विचारधारा और उसकी सोच के खिलाफ है, वो देश पर आक्रमण कर रहे हैं. देश की आवाज को कुचला जा रहा है. यह लड़ाई देश की आवाज के लिए है. लड़ाई राजग और ‘इंडिया’ के बीच है, मोदी और ‘इंडिया’ के बीच है, उनकी विचारधारा और ‘इंडिया’ की अवधारणा की लड़ाई है.

विपक्षी दलों की बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ लोगों को लग रहा है कि हम परिवार के लिए लड़ रहे हैं, हां यह देश हमारा परिवार है और हम देश को बचाने के लिए लड़ रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम देश को बचाने के लिए और नए भारत को बनाने के लिए एकत्र हुए हैं.