उफ! बन गया अंगारक योग, 3 राशि वाले लोग फूंक-फूंक कर रखें कदम, होगी हानि

Ouch! Angarak Yoga has formed, people with 3 zodiac signs should step cautiously, there will be loss
Ouch! Angarak Yoga has formed, people with 3 zodiac signs should step cautiously, there will be loss
इस खबर को शेयर करें

Angarak Yog: वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार हर ग्रह निश्चित समय में राशि परिवर्तन करता है. बीते 23 अप्रैल को मंगल ग्रह ने मीन राशि में प्रवेश कर लिया है. मंगल ग्रह साहस, पराक्रम, भूमि-भवन, संपत्ति, विवाह के कारक ग्रह हैं. कुंडली में मंगल की स्थिति विवाह होने और वैवाहिक सुख पाने में अहम भूमिका निभाती है. ऐसे में मंगल का गुरु की राशि मीन में प्रवेश करना बड़ी घटना है क्‍योंकि गुरु ग्रह भी विवाह, सुख, सौभाग्‍य, ज्ञान के कारक हैं. वहीं क्रूर ग्रह राहु पहले से ही मीन राशि में मौजूद हैं. इससे मीन राशि में मंगल और राहु की युति से अंगारक योग बन गया है.

अशुभ होता है अंगारक योग

चाहे कुंडली में अंगारक योग बने या ग्रह परिवर्तन से किसी राशि में अंगारक योग बने, इसे ज्‍योतिष में अच्‍छा नहीं माना जाता है. 23 अप्रैल से मीन राशि में बना अंगारक योग भी बड़े बदलाव ला सकता है. इस अंगारक योग का असर सभी राशियों पर होगा लेकिन 3 राशि वालों को विशेष तौर पर संभलकर रहना होगा, वरना उन्‍हें कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है. चूंकि मंगल ग्रह 1 जून तक मीन में रहेंगे, लिहाजा तब तक थोड़ा संभलकर रहें.

संभलकर रहें ये 3 राशियां

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए अंगारक योग अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. इन जातकों को परिवार के मामले में समस्‍या हो सकती है. परिजनों के साथ किसी बात पर सहमति नहीं बन पाएगी. शादीशुदा लोगों को समस्‍या हो सकती है. जीवनसाथी के साथ अच्‍छा व्‍यवहार करें. निवेश से बचें.

तुला राशि: अंगारक योग का बनना तुला राशि के जातकों की सेहत के लिए ठीक नहीं है. सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. जो लोग किसी कानूनी मामले में उलझे हुए हैं, उन्‍हें हार का सामना करना पड़ सकता है. गुप्‍त शत्रुओं से बचें. पीठ दर्द या अल्‍सर हो सकता है.

सिंह राशि: मंगल राहु की युति से बना अंगारक योग सिंह राशि के लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है. आपको गुप्‍त शत्रु परेशान कर सकते हैं. साथ ही अतीत में आपके द्वारा की गई गलती का खामियाजा आपको अब भुगतना पड़ सकता है. बेवजह के खर्चे होंगे. बीपी या दिल की बीमारी लोग अपना ख्‍याल रखें. नया काम फिलहाल टालें. उधार देने से बचें, वरना पैसा डूब सकता है.