राजस्थान में सियासी ताकत बढ़ाने को तैयार ओवैसी, बढ़ाएंगे सीएम गहलोत की मुश्किल

Owaisi ready to increase political power in Rajasthan, will increase CM Gehlot's trouble
Owaisi ready to increase political power in Rajasthan, will increase CM Gehlot's trouble
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले असदुद्दीन औवेसी अब प्रदेश में सक्रिय होने वाले हैं। औवेसी 14 सितम्बर को जयपुर आ रहे हैं। 14 और 15 सितम्बर को वे सीकर, और नागौर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि औवेसी की पार्टी एआईएमआईएम प्रदेश की 30 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। जयपुर शहर की 4 विधानसभा सीटों पर भी एआईएमआईएम अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी। औवेसी पिछले एक साल से हर महीने जयपुर आकर बैठकें लेते रहे हैं। हालांकि उन्होंने प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा नहीं की लेकिन पूर्व आरएएस अफसर जमील खान को पार्टी का प्रदेश संयोजक नियुक्त किया है।

फतेहपुर, खींवासर, नवलगढ और लाडनू में होगी सभाएं
बुधवार 14 सितम्बर को सुबह साढे 11 बजे एआईएमएआईएम के मुखिया असदुद्दीन औवेसी जयपुर पहुंचेंगे। जयपुर एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। दोपहर 1 बजे वे संसार चंद्र रोड़ स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे। यहां वे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद औवेसी सीकर के लिए रवाना होंगे। शाम 4 बजे सीकर में स्वागत कार्यक्रम रखा गया है। शाम 5 बजे फतेहपुर में औवेसी की जनसभा होगी।

इसके बाद शाम साढे 7 बजे खिंवासर और साढे 8 बजे नवलगढ में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। अगले दिन 15 सितम्बर को बलारा, जाजोद और सुजानगढ पहुंचेंगे। जहां पार्टी के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। सुबह 10 बजे औवेसी नागौर जिले के लाडनूं में जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रदेश कार्यकारिणी में होंगे लेखक, अफसर, विचारक और पत्रकार
एआईएमएआईएम के मुखिया असदुद्दीन औवेसी ने करीब एक साल पहले ही विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। वे हर महीने जयपुर आकर कार्यकर्ताओं की बैठक लेते रहे हैं। हालांकि औवेसी ने अभी तक प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान नहीं किया है। पिछली बार जब औवेसी जयपुर आए थे तब जमील खान को प्रदेश संयोजक नियुक्त किया था।

औवेसी का कहना है कि उनकी पार्टी गरीब और वंचित वर्ग को न्याय दिलाने और राजनैतिक प्रतिनिधित्व देने के लिए चुनाव लड़ रही है। उनकी पार्टी में समाजसेवा के कार्य करने वाले लोग, लेखक, विचारक, अफसर और पत्रकार शामिल होंगे। प्रदेश कार्यकारिणी को घोषणा जल्द किए जाने की बात कही जा रही है।