बिहार में शादी करके छुपी है पाकिस्तानी महिला! नीतीश से लेकर मोदी सरकार तक तलाश रहे

Pakistani woman is hiding after getting married in Bihar! Searching from Nitish to Modi government
Pakistani woman is hiding after getting married in Bihar! Searching from Nitish to Modi government
इस खबर को शेयर करें

भागलपुर। पिछले नौ माह से जिस पाकिस्तान की महिला को केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक ढूंढने में लगी हुई है उसका अब तक पता नहीं चला है. 1978 में पाकिस्तान से भागलपुर पहुंची इमराना खानम को ढूंढने और इस संबंध में की गयी जांच की रिपोर्ट को लेकर विगत मई 2022 से अब तक कुल चार बार सरकार के अवर सचिव की ओर से पत्र भेजा जा चुका है. भागलपुर पुलिस द्वारा उक्त मामले में बरती जा रही लापरवाही को लेकर विगत फरवरी में दोबारा पत्र जारी किया गया. जिस पर संज्ञान लेते हुए भागलपुर एसएसपी ने संबंधित थानाध्यक्ष को जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट तैयार कर एसएसपी कार्यालय को समर्पित करने का निर्देश दिया है.

इमराना का नहीं हुआ वीजा विस्तार तो सरकार ने शुरू की खोजबीन
जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की रहने वाली इमराना खानम नामक महिला विगत 1978 में शादी करने के लिए भागलपुर पहुंची थी. जिसके बाद अब तक वह वापस नहीं लौटी. भागलपुर आने के बाद इमराना खानम नामक महिला ने एक बार अपने वीजा का विस्तार भी कराया.

पुलिस द्वारा मामले में की गयी जांच और गृह विभाग की ओर से मिले जानकारी के अनुसार इमराना ने भागलपुर पुलिस जिला के कजरैली थाना क्षेत्र के रहने वाले इबनुल नामक व्यक्ति से निकाह की थी. जिसके बाद उसने अपने वीजा का विस्तार करवाया. वीजा की अवधि खत्म होने के बाद जब दोबारा इमराना ने दूतावास से संपर्क नहीं किया तो केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय को यह बात खटकी. जिसके बाद इस संबंध में बिहार सरकार को पत्र लिख कर महिला के वर्तमान स्थिति की जानकारी मांगी.

भीखनपुर में रहने वाली इमराना ने खुद के भारतीय होने का दिया पूरा सबूत
पिछले नौ माह से भागलपुर पुलिस इमराना खानम नामक महिला को ढूंढने में लगी है. काफी खोजबीन के बाद कुछ माह पूर्व ही इशाकचक पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार इसकी जांच की तो पुलिस इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर स्थित इमराना खानम नामक एक महिला के घर पहुंची. जहां मिली उक्त महिला ने बताया कि वह भारत की ही रहने वाली है, इस संबंध में उसने अपने संबंधित दस्तावेज भी दिखाये. उसने पुलिस को बताया था कि उसने 1981 में बीए की पढ़ाई की और भागलपुर स्थित बरहपुरा स्थित उर्दू विद्यालय में पढ़ा रही है. महिला ने यह भी दावा किया कि उसके पिता सहित खानदान के कई लोगाें का कब्रगाह भागलपुर में ही है.

पुलिस दोबारा इमराना खानम की कर रही तलाश
ऐसे में भागलपुर पुलिस की जांच इस बात पर जाकर अटक गयी कि जो महिला भागलपुर में रहने का अपना पूरा ब्यौरा दे रही है, उसे आखिर कैसे पाकिस्तान के होने की रिपोर्ट दे दें. वहीं भागलपुर पुलिस ने पुलिस जिला के अलग अलग थाना क्षेत्र में मौजूद इमराना खानम नामक महिला की तलाश में तफ्तीश करने में जुटी हुई है.