छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से बेहाल हुए लोग, आज कई जिलों में बारिश की संभावना

People suffering due to scorching heat in Chhattisgarh, possibility of rain in many districts today
People suffering due to scorching heat in Chhattisgarh, possibility of rain in many districts today
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। हालांकि कई जिलों में मौसम ने करवट ली है जिसके कारण लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली है। रविवार सुबह राजधानी रायपुर में हल्के बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग का कहना है कि यह पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण हो रहा है। रविवार को रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्की मध्यम बारिश की संभावना है, हालांकि अभी तक बारिश के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं।

मौसम में आए बदलाव के कारण कुछ जिले के लोगों को राहत मिली है तो वहीं कई जिलों में भीषण गर्मी है। मार्च में इस तरह की गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। राजनांदगांव में शनिवार को भीषण गर्मी थी। मौसम विभाग के अनुसार यहां का तापमान करीब 41 डिग्री सेल्सियम दर्ज किया गया है। विभाग के अनुसार, अप्रैल के महीने में गर्मी का कहर और अधिक बढ़ेगा।

कई जगहों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवर्ती परिसंचरण उत्तरी छत्तीसगढ़ और उससे लगे हुए क्षेत्र में समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थित है। इसी के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश या फिर बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं एक दो जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है। वज्रपात होने की भी संभावना भी जताई गई है।

राजनांदगांव रहा सबसे गर्म
शनिवार को प्रदेश में सबसे गर्म जिला राजनांदगांव रहा। यहां का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस था। गर्मी के कारण लोगों ने बाहर निकलना कम कर दिया है।