इन राशि वाले लोगों को आज होगा तगड़ा मुनाफा, जाने बाकियों का हाल

People with these zodiac signs will have strong profits today, know the condition of the rest
People with these zodiac signs will have strong profits today, know the condition of the rest
इस खबर को शेयर करें

मेष- मेष राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को अवसर मिलेंगे, उन्हें कोई ब्रेकिंग न्यूज या बढ़िया बाइलाइन स्टोरी आदि मिल सकती है. कारोबारी छोटे-मोटे बदलाव से व्यापार में मुनाफा कमा सकते हैं, उन्हें इस दिशा में गंभीरता से विचार करना चाहिए. क्रोध में आकर युवा अपना ही नुकसान कर बैठेंगे इसलिए क्रोध का परित्याग कर किसी भी मामले में शांत मन से विचार करें. किसी काम के बनने में रुकावट आ रही है तो परिवार के वरिष्ठ जनों से सलाह कर लें, रास्ता निकल आएगा. डिहाइड्रेशन होने की आशंका है, शरीर में पानी और मिनरल्स की कमी न होने दें, अलग से कुछ एनर्जी ड्रिंक लेते रहें. घर में कुछ मीठा बनाकर भगवान को भोग लगाएं और स्वयं लेने के साथ ही दूसरों को भी प्रसाद का वितरण करें.

वृष- इस राशि के लोगों को नौकरी से संबंधित मामलों में सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए, जल्दबाजी में कोई काम न करें. कारोबारियों की आर्थिक स्थितियों में सुधार आएगा, पिछले कुछ समय से चली आ रही मंदी अब थमेगी. युवा अपने संस्कारों और सभ्यता पर आंच न आने दें क्योंकि यही किसी व्यक्ति की पहचान होती है. परिवार में मौसी को उपहार दें, उनके साथ कुछ समय व्यतीत करें और बचपन की यादें ताजा करें तो अच्छा रहेगा. पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है, यदि यह काफी समय से चल रही है तो डॉक्टर को दिखाएं. पेंडिंग कार्यों को जल्द ही पूरा करने की योजना तैयार करें, कामों को लटकाना नहीं चाहिए.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को विदेश में नौकरी मिलने की संभावना है, सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो प्रयास जारी रखें. कारोबारी बड़ा स्टॉक सोच समझ कर और मार्केट की मांग को ध्यान में रख कर ही डंप करें अन्यथा पूंजी फंस सकती है. युवाओं को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है इसलिए प्रतियोगी परीक्षाएं मन लगा कर दें. एकल परिवार में रहने वालों को पारिवारिक परेशानियां हो सकती हैं, कुटुम्ब के लोग साथ नहीं हैं तो दूसरों से सहयोग लें. कमर का दर्द परेशान करेगा, आगे की ओर झुक कर कोई काम न करें और भारी वजन की चीजें न उठाएं. मन में शांति न हो तो मौन रहने के स्थान पर दिल की बात अपनों से शेयर करें, अशांत मन शांत हो जाएगा.

कर्क- इस राशि के लोगों को बॉस के साथ किसी भी तरह की गलतफहमी नहीं होने देनी है अन्यथा नौकरी पर खतरा आ सकता है. खुदरा व्यापारियों की अच्छा मुनाफा कमाने की संभावना है, माल वगैरह सब अच्छे से चेक कर लें. यारी दोस्ती में दिखावा न करें, ये संबंध तो आत्मीय होते हैं तो उनमें दिखावा कैसा. नए रिश्ते को लेकर जल्दबाजी न करें. परिवार में किसी नवजात शिशु के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, पहले से ही सचेत रहें तो अच्छा है. डेंगू बुखार जैसी कोई समस्या होने पर लापरवाही कतई न करें, तुरंत जांच कराने के बाद गंभीरता से इलाज कराएं. जानवरों व पक्षियों की सेवा करें, इतनी भीषण गर्मी में उनके लिए पानी पीने का इंतजाम और चारे का प्रबंध कराएं.

सिंह- सिंह राशि के लोगों ने यदि हाल ही में नई नौकरी जॉइन की है तो लापरवाही न बरतें, ऑफिस के नियमों का पालन करें. बर्तन के व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. बर्तन के व्यापारियों को अपने यहां से पुराना स्टॉक निकाल देना चाहिए. युवाओं को समय के महत्व को समझना चाहिए और समय का सदुपयोग करें न कि दुरुपयोग. ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिल सकता है, निमंत्रण मिला है तो जाना भी चाहिए. जीवन साथी का सहयोग अपेक्षित होगा. पैरों में यदि अक्सर दर्द रहता है तो कैल्शियम की जांच करानी चाहिए ताकि कारण पता लगाकर निदान हो सके. गरीबों की मदद के लिए सदैव तैयार रहें. आप खुद से कमजोर की यथायोग्य मदद कर अपने पुण्य भाग को बढ़ाते रहें.

कन्या- इस राशि के लोग आज अधिक खर्च करेंगे इसलिए हाथ खींचकर चलें तो ठीक रहेगा अन्यथा आर्थिक बजट बिगड़ जाएगा. खाने-पीने का कारोबार करने वालों के लिए दिन अच्छा है, अच्छी बिक्री होने की संभावना है. युवा वर्ग सार्वजनिक आयोजनों में भाग लें तो अच्छा रहेगा, इससे उनका दूसरों से मिलना-जुलना भी होगा. पसंदीदा व्यंजन बनाकर परिवार के साथ खाएं पिएं और समय का अच्छे ढंग से उपयोग करें. बहुत अधिक चिंता न करें क्योंकि इससे सेहत में गिरावट होती है जो उचित नहीं है. आज आपके घर में मेहमानों का आगमन होगा, उनका स्वागत सत्कार करें और मनो विनोद की बातें करें.

तुला- तुला राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य बन जाएंगे. इसके लिए तैयार रहने की जरूरत है, कभी भी सूचना मिल सकती है. व्यापारी महत्वपूर्ण कागजात संभाल कर रखें, इन कागजातों की कभी भी जरूरत पड़ सकती है. नौकरी ढूंढ रहे युवाओं की तलाश पूरी हो सकती है, इस मामले में अब उन्हें राहत मिलेगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, पिछले कुछ समय की खींचतान से मुक्ति मिलने से आपको भी प्रसन्नता होगी. सेहत ठीक रखने के लिए संयमित और सुपाच्य भोजन का ही प्रयोग करें, गर्मी का मौसम देखते हुए गरिष्ठ भोजन का परित्याग करें. यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें. जुर्माने के साथ परेशानी भी झेलनी होगी.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है, उन्हें इस दिशा में प्रयास करना चाहिए. मेडिकल से जुड़े व्यापार में निवेश करने का यही सही समय है, इस समय का निवेश भविष्य में लाभ देगा. युवा खुद को अपडेट करने के लिए प्रयासरत रहें क्योंकि नॉलेज की कोई सीमा नहीं होती है और वह रोज नव

ीनतम होती रहती है. परिवार में अपनों पर बेवजह का क्रोध नहीं करना चाहिए, वैसे भी क्रोध करना कोई अच्छी बात नहीं है. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन आपके लिए सामान्य ही रहेगा. सामाजिक कार्यों में आपकी भागीदारी आपका मान-सम्मान बढ़ाएगी, आपकी निरंतर सक्रियता रहनी चाहिए.

धनु- धनु राशि के लोगों को काम पर फोकस करना चाहिए, इधर-उधर की बातों में फंसने से लक्ष्य से भटक सकते हैं. अनाज के कारोबार में नुकसान की आशंका है. जरूरत भर का स्टॉक ही रखें और बाजार में कीमतों के उतार-चढ़ाव पर नजर रखें. युवा वर्ग दूसरों के विवादों में बोलने से बचे अन्यथा बात आपके ऊपर भी आ सकती है, व्यर्थ की परेशानी न लें. घर में मांगलिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें, सबके साथ खूब घुल मिल कर रहें तो सबको अच्छा लगेगा. फिसल कर चोट लगने की आशंका है इसलिए सचेत रहें और टाइल्स वाले फर्श पर संभल कर चलें. जो लोग आपकी बुराई करें, उनसे नाराज न हों. वैसे भी कबीरदास ने भी कहा है, निदंक नियरे राखिए आंगन कुटि छवाय.

मकर- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल काम बढ़ने पर ऑफिस में देर तक बैठ कर काम करना होगा. कपड़ों के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, अच्छी बिक्री होने की संभावना दिख रही है. युवा वर्ग अपनी कमियों को पहचानें और उन्हें दूर करने की कोशिश करें. ऐसा करने से ही वह सफलता के नजदीक पहुंचेंगे. अपनों के साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं. दोनों समय न हो सके तो कम से कम एक समय तो परिवार के साथ ही भोजन करें. शुगर के पेशेंट को दवाइयों का सेवन नियमित करना चाहिए, शुगर की दवाई में अनियमितता घातक होती है. सूर्यदेव की आराधना करें, इससे आपके सामाजिक वर्चस्व में बढ़ोतरी होगी.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों का आर्थिक दृष्टि से समय ठीक रहेगा, मन में सीखने की इच्छा को बनाए रखना होगा. हार्डवेयर के व्यापारी मुनाफा कमाने के लिए सजग रहें, अन्य कारोबार भी सामान्य रहेंगे. खेल से जुड़े युवाओं को नई राह मिलेगी. वह जिस एक्सपोजर की उम्मीद कर रहे थे, वह मिल सकता है. घर के बच्चों को मीठा-चॉकलेट या टॉफी लाकर दें ताकि वह प्रसन्न रहें. मुख्य उद्देश्य उन्हें प्रसन्न रखना है. नसों में खिंचाव और दर्द की आशंका है. काम से अलग हटकर कुछ विश्राम करना चाहिए ताकि तकलीफ में आराम मिले. उन्हीं कामों के लिए हामी भरें जो आप कर सकते हैं वर्ना सार्वजनिक रूप से आप हंसी के पात्र बनेंगे.

मीन- इस राशि के लोग बॉस की बातों को लेकर नाराज हो सकते हैं. महिला सहयोगियों का सम्मान करना चाहिए. खुदरा व्यापारी सामान की आपूर्ति न कर पाने से परेशान रहेंगे, पहले से ही स्टॉक की जांच पड़ताल कर लें. युवा जीवन में कुछ पाना चाहते हैं तो सर्वप्रथम अपने माता-पिता का सम्मान करें, उनके आशीर्वाद से ही कल्याण होगा. संतान के व्यवहार पर पैनी निगाह रखनी होगी, कहीं ऐसा तो नहीं कि बुरी संगत का दुष्प्रभाव पड़ रहा है. छोटी सी बीमारी को अनदेखा न करें बल्कि उसे गंभीरता से लें और जांच करा कर इलाज कराएं. मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा अन्यथा वह नाराज भी हो सकते हैं, मित्रों का नाराज होना ठीक नहीं.