मध्य प्रदेश के इस जिले में आया पेट्रोल संकट! लोगों को याद आ रही साइकिल

Petrol crisis came in this district of Madhya Pradesh! people missing bicycle
Petrol crisis came in this district of Madhya Pradesh! people missing bicyclePetrol crisis came in this district of Madhya Pradesh! people missing bicycle
इस खबर को शेयर करें

बालाघाट। जिस तरह से जीवन जीने के लिए ऑक्सीजन की जरूरत होती है. ठीक उसी तरह आज अर्थव्यवस्था के साथ ही तमाम काम काज को पटरी पर चलाने के लिए पेट्रोलियम पदार्थ की जरूरत होती है. खास तौर से पट्रोल और डीजल की. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा की इनकी शॉर्टेज होने लगे तो कैसे चलेगा. हालांकि, इन दिनों ऐसे हालात बने हुए हैं मध्य प्रदेश (MP News) के बालाघाट जिले में जिससे आम लोगों के साथ-साथ व्यापारियों का खासा परेशान होना पड़ रहा है.

पेट्रोल पंप में नो स्टॉक
बालाघाट के अधिकतर पेट्रोल पंपों पर स्टॉक न होने से पेट्रोल उपभोक्ताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जैसे ही उन्हें पता चलता है कि उनके वाहन में पेट्रोल खत्म हो रहा है तो आगे परेशानी न आए यह सोचकर पेट्रोल पंप की ओर रुख करते हैं. लेकिन, वहां पहुंचकर उन्हें तब निराशा हाथ लगती है. जब वो वह पेट्रोल पंप पर “नो स्टॉक” का बोर्ड लगा हुआ देखते हैं.

लोगों को याद आइ साइकिल
बालाघाट में बने पेट्रोल संकट के कारण लोगों को अब पुराना जमाना याद आ रहा है. शहर और जिले के अधिकतर इलाकों में पेट्रोल की कमी के कारण लोग परेशान हैं. ऐसे में पेट्रोल पंप पहुंचकर उदास लौटने वाले लोगों को अब पुराना जमाना याद आ रहा है. अब लोग साइकिल को याद कर रहे हैं.

क्यों है स्टॉक की कमी
इलाके में पेट्रोल की कमी का कोई पुख्ता कारण तो किसी ने नहीं बताया. लेकिन, पेट्रोल पंप के कुछ कर्मचारियों की माने तो अभी डिपो में ही पेट्रोल की शॉर्टेज चल रही है. इसी कारण शहर के साथ जिलेभर में पेट्रोल की कमी आ रही है.