27 जून को मध्य प्रदेश आएंगे पीएम मोदी, लखपति दीदियों और फुटबॉल क्लब के बच्चों से करेंगे बात

PM Modi will come to Madhya Pradesh on June 27, will talk to millionaire sisters and children of football club
PM Modi will come to Madhya Pradesh on June 27, will talk to millionaire sisters and children of football club
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 27 जून को अपने एक दिवसीय मध्यप्रदेश प्रवास के दौरान ‘लखपति दीदियों’ और आदिवासी बहुल शहडोल जिले में बड़ी संख्या में मौजूद फुटबॉल क्लब के बच्चों से भी संवाद करेंगे। चौहान ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान बताया कि केंद्र सरकार के नौ साल समृद्ध भारत के निर्माण के रहे। उसी उपलक्ष्य में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बालाघाट में सभा करेंगे और रानी दुर्गावती गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि आगामी 24 तारीख को रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस है। इस क्रम में आज से ऐसी पांच अलग-अलग यात्राएं शुरु हो रहीं हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सभी यात्राओं का आगामी 27 जून को शहडोल में समापन करेंगे। प्रधानमंत्री 27 को पहले भोपाल आएंगे। यहां वे दो वंदेभारत ट्रेन शुरु करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। उसके बाद उनका शहडोल में कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री शहडोल में सिकल सेल एनीमिया मिशन शुरु करेंगे। साथ ही मध्यप्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा आयुष्मान कार्ड का प्रतीकात्मक तौर पर वितरण करेंगे। शाम को वे स्वसहायता समूहों में काम करते हुए जिन महिलाओं की आय एक लाख रुपए से ज्यादा हो गई है, उन ‘लखपति दीदियों’ से संवाद करेंगे। वे पेसा अधिनियम के तहत जिन ग्राम सभाओं ने स्वयं तेंदूपत्ता तोड़ा है, उनसे भी संवाद करेंगे। शहडोल के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत से फुटबॉल क्लब बने हैं, उन बच्चों से भी वे बात करेंगे।