हिमाचल में जहरीली शराब ने ली 7 लोगों की जान, 12 का चल रहा इलाज

इस खबर को शेयर करें

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi Himachal Pradesh) में जहरीली शराब (Spurious liquor) पीने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 12 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. घटना की जानकारी के बाद सांसद प्रतिभा सिंह (MP Pratibha Singh) ने मेडिकल कॉलेज नेरचौक (Medical College) पहुंचकर बीमारों का हाल जाना. उन्होंने कहा कि अवैध शराब के गोरखधंधे के बारे में कई बार प्रशासन को सूचना दी गई, लेकिन प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है. सांसद ने प्रदेश सरकार से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के सुंदरनगर के सलापड़ क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अब तब 7 लोगों की मौत हो चुकी. वहीं 12 उपाचाराधीन हैं. मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है और आरोपितों को भी हिरासत में लिया गया है. घटना को लेकर जांच जारी है. वहीं दूसरी ओर मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दाखिल 12 लोगों से सांसद प्रतिभा सिंह मिलीं और उनका कुशलक्षेम जाना. सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि घटना दुखद है. जहरीली शराब पीने से 7 लोग मर चुके हैं और 12 लोगों का उपचार चल रहा है.

सांसद बोलीं: प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह ने सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से रोकने के भरसक प्रयास होने चाहिए. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने अवैध शराब के धंधे के मामले को लेकर प्रशासन से कई बार शिकायत की है. इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई. अब जब इतनी मौतें हुई हैं, तब जाकर सरकार जागी है. प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि जो भी लोग इस मामले में दोषी हैं, उन्हें दंडित किया जाए