पुलिस ने दबोचा हल्द्वानी हिंसा का राक्षस अब्दुल मलिक, कारनामें जानकर हिल जायेंगे

इस खबर को शेयर करें

हल्द्वानी: उत्तराखंड मेंहल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसका बेटा पुलिस के हाथ आ गये हैं। इसके अलावा पुलिस ने सपा नेता के भाई को भी हल्द्वानी हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया है। हल्द्वानी हिंसा मामले में पुलिस ने अभीतक तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। वही 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें 19 नामजद समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में वनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को हटाने को लेकर उपद्रवियों द्वारा हिंसा की गई थी। वहीं उपद्रवियों की हिंसा की आग में झुलसे हल्द्वानी से कर्फ्यू हटाया गया। घटना वाले क्षेत्र बनभूलपुरा में यह कर्फ्यू अग्रिम आदेशों तक जारी रहेगा। वहीं मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

नैनीताल जिले के एएससपी पहलाद राय मीणा ने बताया कि हमारे द्वारा तीन एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें पांच लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर भी पुलिस टीम में लगी हुई है। जल्द ही अन्य अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एसएसपी ने बताया कि मुख्य अभियुक्त अब्दुल मलिक को गिरफ्तारी कर लिया गया है। अवैध निर्माण का कार्य अब्दुल मलिक व उसके बेटे के द्वारा ही किया गया था। अवैध अतिक्रमण हटाने के दौरान सबसे ज्यादा विरोध भी अब्दुल मलिक के द्वारा ही किया गया था।