बिहार की सियासत में बढ़ी सियासी हलचल, जदयू के बड़े मुस्लिम नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ

Political stir in Bihar's politics, big Muslim leader of JDU praised PM Modi
Political stir in Bihar's politics, big Muslim leader of JDU praised PM Modi
इस खबर को शेयर करें

पटना. बिहार में पसमांदा मुसलमान और दलितों पर सियासत लगातार जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद अब बीजेपी ने भी अपनी मुहिम पसमांदा मुसलमानों को लेकर तेज कर दी है. भाजपा की पहल के बाद अब दलित मुसलमानों के साथ-साथ उनके विरोध करने वाले नेता भी तारीफ करने में जुट गए हैं. संविधान दिवस के अवसर पर विधान परिषद सभागार में वंचित पसमांदा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन भाजपा एमएलसी संजय पासवान के द्वारा किया गया था और इसमें बीजेपी, आरएसएस के साथ-साथ जदयू और अन्य संगठन के लोग भी शामिल हुए.

इस कार्यक्रम में आजादी के बाद अभी तक पसमांदा मुसलमानों के साथ हुई नाइंसाफी पर चर्चा की गई. सभी ने पसमांदा मुसलमानों के इस हाल के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. जदयू एमएलसी गुलाम गौस भले ही बीजेपी और उसके नीतियों की खिलाफत करते हो लेकिन पसमांदा मुसलमानों की समस्या को दूर करने के केंद्र के प्रयासों को लेकर उन्होंने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. गुलाम गौस ने कहा कि हिंदू समाज के लोग मुसलमानों से छुआछूत और भेद भाव रखते हैं लेकिन ज्यादातर लोगों को यह नही मालूम कि हिंदुस्तान के सभी मुसलमान पहले हिंदू थे. ब्राह्मणवादी व्यवस्था के कारण लोगों ने इस्लाम धर्म को अपनाया है. ईसाई धर्म में भी यही बात है.

गुलाम गौस ने कहा कि दलित और पिछड़ों को यदि सुविधाएं दी जाएंगी तब वे दूसरे धर्म में नहीं जाएंगे. मैं पीएम मोदी को बधाई देता हूं कि देश के किसी प्रधानमंत्री ने गरीब पिछड़ा दलित मुसलमानों की बात आज तक किसी ने नहीं की लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीब और दलित मुसलमानों की बात की. रंगनाथ मिश्रा कमेटी लागू की जा सकती थी. लेकिन गुलाम नबी आजाद सहित कई लोग थे जिन्होंने कुछ नहीं किया, वाकई यह लोग गुलाम थे. जेडीयू एमएलसी गुलाम गौस ने राम माधव से मांग करते हुये कहा कि यदि सरकार की नीयत साफ है तो रंगनाथ कमेटी और सच्चर कमेटी लागू हो. गुलाम गौस ने कहा कि ना इस्लाम खतरे में है ना हिंदुत्व खतरे में है और ना ही देश खतरे में है कुछ लोगों की कुर्सी भले खतरे में हो सकते हैं.