प्रेशर या प्रेम प्रसंग? कोटा में बिहार के स्टूडेंट की मौत के पीछे का क्या है सच

Pressure or love affair? What is the truth behind the death of Bihar student in Kota
Pressure or love affair? What is the truth behind the death of Bihar student in Kota
इस खबर को शेयर करें

कोटा : राजस्थान के कोटा शहर में NEET की तैयारी के लिए कोचिंग कर रहे स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। घटना कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित कमला उद्यान इलाके की है। स्टूडेंट ने बुधवार रात करीब 9 बजे अपने कमरे में ही फंदा लगाया। प्रारंभिक जांच-पड़ताल में स्टूडेंट के नोट्स के बीच एक लड़की को लिखे लेटर भी मिले हैं। पुलिस ने अभी सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं किया है। लेटर मिलने के बाद पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है।

पुलिस छानबीन में जुटी
घटना के संबंध में जानकारी मिलने के बाद यहां पुलिस मौके पर पहुंची थी। इसके बाद यहां तफ्तीश की और पूछताछ के बाद स्टूडेंट शव को मॉर्चरी में रखवा दिया। मामले की जांच शुरू कर दी हैं। परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। छात्र बिहार का रहने वाला था।

NEET की कर रहा था तैयारी
घटना के संबंध में डीएसपी शंकर लाल का कहना है कि सुसाइड करने वाले स्टूडेंट की उम्र 16 साल थी, जिसका नाम आर्यन है। 12वीं का छात्र आर्यन नालंदा जिले के खोजपुरा गांव का था। कोटा में NEET की भी तैयारी कर रहा था। बूंदी रोड कमला उद्यान रेहान रेजिडेंसी में रहता था। बुधवार शाम वह कोचिंग से शाम को आया। फिर रात तक बाहर नहीं आया। परिजनों ने आर्यन को कॉल किया। वह भी रिसीव नहीं किए। परिजनों ने हॉस्टल वार्डन को कॉल किया। वार्डन ने आर्यन के कमरे का गेट खटखटाया। तो गेट अंदर से लॉक था। जब गेट नहीं खोला तो पुलिस को सूचना दी गई। रात करीब 9 बजे पुलिस मौके पर पहुंची। गेट तोड़ा तो आर्यन अपने कमरे में पंखे से लटका हुआ था। इसके बाद उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। कोटा शहर में मई महीने के बीते 24 दिनों में यह चौथा मामला है। कोटा में कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड किया।