राहुल गांधी खाते में डालेंगे 1 लाख! अकाउंट खुलवाने उमड़ी भीड़, भागे कर्मचारी, बुलानी पडी पुलिस

Rahul Gandhi will deposit 1 lakh in the account! Crowd gathered to open accounts, employees ran away, police had to be called
Rahul Gandhi will deposit 1 lakh in the account! Crowd gathered to open accounts, employees ran away, police had to be called
इस खबर को शेयर करें

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां लोकसभा चुनाव के बाद खाते में रुपये आने के नाम पर भारी संख्या में महिलाएं सीएसपी सेंटर पहुंच गईं। महिलाएं सीएसपी सेंटर संचालक से अपना खाता खुलवाने की जिद करने लगीं। दरअसल लोकसभा चुनाव में महिलाओं को पैसे दिए जाने के लुभावने वादे का असर चुनाव बीतने के बाद अब देखने को मिल रहा है। इसका नतीजा भारी संख्या में महिलाएं कैमूर जिले के अलग-अलग प्रखंडों से खाता खुलवाने के लिए मोहनिया पहुंच गईं, जहां सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने महिलाओं को समझा बुझाकर हटाने का प्रयास किया, लेकिन महिलाएं खाता खुलवाने के नाम पर अड़ी रहीं।

चुनाव के बाद खाते में रुपये आने के नाम पर खाता खुलवाने पहुंची महिलाएं
मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह भारी संख्या में महिलाएं मोहनिया नगर के सीएसपी केंद्र पहुंची और खाता खुलवाने लगी। पूछने पर पता चला कि ये महिलाएं लोकसभा चुनाव के बाद खाते में रुपये आने के नाम पर यहां खाता खुलने आई हैं। इधर सीएसपी केंद्र पर भारी भीड़ की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंच गया। मोहनिया बीडीओ संजय दास ने महिलाओं को समझाया कि यह सिर्फ एक अफवाह है। सरकार की ओर से इस तरह की कोई भी स्कीम लागू नहीं की गई है। इसलिए सभी महिलाएं अपने घर वापस लौट जाएं। लेकिन महिलाएं हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं कि यह सिर्फ एक अफवाह है। वह खाता खोलने के नाम पर अड़ी रहीं।

मोहनिया नगर के सीएसपी केंद्र पर खाता खुलवाने रामगढ़ से आई रामनानी देवी से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह खाता खुलवाने आई हैं। उन्हें दूसरी महिलाओं ने बताया था कि बैंक खाते में एक लाख रुपये आएंगे। इसलिए हम भी खाता खुलवाने आए हैं। सरकार सभी को पैसे दे रही है।

इस पूरे मामले पर पार्षद प्रतिनिधि रविकांत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की घोषणा पत्र में महिलाओं को एक लाख रुपये दिए जाने का वादा किया था। राहुल गांधी ने भी चुनावी सभा में महिलाओं से वादा किया था। इसी वजह से महिलाएं खाता खुलवाने के लिए पहुंची हैं। भीड़ देखकर मैंने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी है।

अफवाह बताकर महिलाओं को घर भेजा: बीडीओ
मोहनिया बीडीओ संजय दास ने बताया कि किसी ने महिलाओं के खाते में रुपये आने की अफवाह फैला दी। उन्होंने बताया कि इसी वजह से खाता खुलवाने के लिए महिलाएं विभिन्न प्रखंडों से आ रही हैं। महिलाओं का कहना है कि खाता खुलवाने पर उन्हें रुपये मिलेंगे। महिलाओं के बताया गया कि यह अफवाह है। ऐसी कोई स्कीम नहीं है। इतनी गर्मी है, उसके बावजूद अपने बच्चों को लेकर महिलाएं यहां पहुंच रही हैं। महिलाएं अपने घरों में रहें। किसी अफवाह पर ध्यान ना दें। हम लोगों ने महिलाओं के समझा बुझाकर वापस भेज दिया है।