राजस्थान: झालावाड़ में सरकारी शिक्षक की दिनदहाड़े हत्या, चाकुओं से गोद कर हत्या, मचा हड़कंप

Rajasthan: Government teacher murdered in broad daylight in Jhalawar, stabbed to death, stir
Rajasthan: Government teacher murdered in broad daylight in Jhalawar, stabbed to death, stir
इस खबर को शेयर करें

झालावाड़. हाड़ौती भाषा के प्रसिद्ध कवि एवं टीचर शिवचरण सेन ‘शिवा’ (Shivcharan Sen ‘Shiva’) की आज झालरापाटन के नजदीक अज्ञात बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर निर्ममता से हत्या (Brutal Murder) कर दी. कवि शिवचरण सेन की हत्या का पता उनके स्टाफ के लोगों को तब लगा जब वे गिरधरपुरा स्कूल से वापस लौट रहे थे. स्टाफ के लोगों ने उन्हें गंभीर हालत में झालावाड़ के जिला एसआरजी अस्पताल पहुंचाया. वहां जांच के बाद डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया. कवि एवं शिक्षक शिवचरण सेन शिवा की हत्या की खबर शहर में आग की तरह फैल गई. अस्पताल में उनके प्रशंसक और शिक्षक समुदाय के दर्जनों लोगों की भीड़ जमा हो गई.

हाड़ौती भाषा के प्रसिद्ध कवि शिवचरण सेन की हत्या से पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस की कई टीमें हत्यारों की तलाश में जुट गई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक ऋिचा तोमर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा और देवेंद्र सिंह के साथ डीएसपी ब्रजमोहन मीणा तथा कई थानाधिकारी पहले घटनास्थल पहुंचे. फिर वे जिला अस्पताल पहुंचे. वहां मामले की जांच शुरू की. लेकिन फिलहाल न तो हत्या के कारणों का खुलासा हो पाया है और न ही आरोपियों का कोई सुराग लगा है.

हमलावर कितने थे इसका भी अभी तक पता नहीं चल पाया है
पुलिस के अनुसार हत्या की यह वारदात उस समय हुई जब टीचर शिवचरण सेन दोपहर में स्कूल से घर लौट रहे थे. रास्ते में झालारापाटन और गिरधरपुर बगदर गांव के पास हमलावरों ने उन पर चाकुओं से हमला किया. हमलावर कितने थे इसका भी अभी तक पता नहीं चल पाया है. मौके पर सेन की बाइक भी नहीं थी. अंदेशा जताया जा रहा है कि हमलावर ही उनकी बाइक को ले गए हैं. टीचर शिवचरण सेन की हत्या खबर के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है.

सेन झालरापाटन के गिरधरपुरा स्कूल में कार्यरत थे
पुलिस ने भी अभी तक इस पर कोई बयान नहीं दिया है. फिलहाल वह मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवा रही है. हत्यारों की तलाश के लिए टीमों को रवाना किया गया है. सेन झालरापाटन के गिरधरपुरा स्कूल में कार्यरत थे. इस बीच पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र से सांसद प्रत्याशी रहे कांग्रेस नेता प्रमोद शर्मा भी अपने समर्थकों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने झालावाड़ जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर पुलिस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है.