राजस्थान की 35 मुस्लिम बहुल विधानसभा सीटों पर बीजेपी नई रणनीति बनाएगी

BJP will make a new strategy on 35 Muslim majority assembly seats in Rajasthan
BJP will make a new strategy on 35 Muslim majority assembly seats in Rajasthan
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Assembly Election 2023 चुनावी साल है और इस चुनावी साल में भाजपा ने मुस्लिम बहुल सीटों पर मजबूती के लिए अल्पसंख्यक मोर्चा को सक्रिय किया है। अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश की 35 विधानसभा सीटों पर विशेष काम करने जा रहा है। इसके लिए मोर्चा ने टीमों का गठन करना शुरू कर दिया है।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एम. सादिक खान ने बताया कि राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समाज के साथ की गई वादाखिलाफी के विरूद्ध भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अल्पसंख्यक बाहुल्य 30-35 विधानसभाओं में पिछले 2 वर्षों से एक मुहिम चलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है, जिसे तेज करते हुए आगामी दिनों में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा कांग्रेस सरकार के खिलाफ उक्त विधानसभाओं में विरोध प्रदर्शन करेगा।

खान ने कहा कि उक्त 30-35 विधानसभाओं में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला कार्यकारिणी एवं मण्डल अध्यक्ष गठित हो गए है एवं आगामी दिनों में विधानसभा प्रभारियों की घोषणा करके अल्पसंख्यक बाहुल्य विधानसभाओं में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा कांग्रेस सरकार को घेरने का काम करेगा।

खान ने कहा कि अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार ने गत साढ़े चार वर्षों में जो वादाखिलाफी अल्पसंख्यक समाज से की है, उसे देखते हुए इस बार अल्पसंख्यक समाज का झुकाव कांग्रेस की तरफ नहीं होगा। खान ने कांग्रेस के खिलाफ एक नारा भी दिया कि ‘वोट हमारा, राज तुम्हारा, नहीं चलेगा, नहीं चलेगा’।

खान ने कहा कि इन विधानसभाओं में अल्पसंख्यक समाज का वोट 50 हजार से ज्यादा है। सबसे अधिक वोट भरतपुर की कामां विधानसभा में है। यहां लगभग 1 लाख 30 हजार अल्पसंख्यक हैं।

इन विधानसभा सीटों पर होगा अल्पसंख्यक मोर्चा का विशेष फोकस:

— जयपुर हवामहल,किशनपोल, आदर्श नगर,सिविल लाईन,सीकर, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़,झुन्झुनूं, मण्डावा, सरदारपुरा, पोकरण, जैसलमेर,शिव, चौहटन, बीकानेर दक्षिण, खाजुवाला, पुष्कर, मसूदा, टोंक, कोटा उत्तर,नागौर शहर, मकराना, डीडवाना, नगर, कामां, तिजारा, किशनगढ़बास, अलवर ग्रामीण,रामगढ़, सवाई माधोपुर