राजस्थान राजस्व मंत्रिस्तरीय कर्मचारी संघ ने किया कार्य बहिष्कार, 31 जनवरी को निकाली जाएगी रैली

Rajasthan Revenue Ministerial Employees Association boycotts work, rally will be taken out on January 31
Rajasthan Revenue Ministerial Employees Association boycotts work, rally will be taken out on January 31
इस खबर को शेयर करें

Jaipur News : राजस्थान राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के आह्वान पर 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जयपुर में भी राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों ने दोपहर बाद कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया. राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों ने पेन डाउन हड़ताल करते हुए 2 घंटे का कार्य बहिष्कार करते हुए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया.

कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. कार्य बहिष्कार से राजस्व न्यायालयों से लेकर मुद्रांक एवं पंजीयन कार्यालयो, तहसील कार्यालयों में आमजन के कार्य प्रभावित हुए. इसके साथ ही रजिस्ट्री ऑफिस में भी कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते लंच के बाद दस्तावेज पंजीयन नहीं हुए.

संघ के भू-प्रबन्ध विभाग के अध्यक्ष बृजेश कुमार शर्मा और प्रदेश संयुक्त महामंत्री सुरेष तोबडिया़ ने बताया कि राजस्व मंत्रालयिक कमर्चारी अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर लम्बे समय से मांग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि संगठन में रहकर अपनी मांगों को शांतिपूर्ण तरीके से राज्य सरकार से मनवाने का आग्रह किया गया.

सरकार की ओर से उनकी मांगो को लेकर अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है, जिसके चलते कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपायध्यक्ष अमित जैमन ने बताया कि 31 जनवरी को राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारी शहीद स्मारक से विधानसभा तक रैली निकालकर प्रदर्शन करेंगे.

संघ ने राजस्व न्यायालयों में सुधार के लिए एसडीएम ऑफिसों में पदों में वृद्धि करने, अन्य विभागों की तरह राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं में 12.5 प्रतिशत पदों को आरक्षित कर लाभ दिलाने, मंत्रालयिक कर्मचारियों को भी सचिवालय के समान पदनाम और वेतन भत्ते दिलाने, तहसीलदार के रिक्त पदों को पदौन्नति से भरने के लिए अनुभव में ढिलाई देकर मंत्रालयिक संवर्ग के लिए आरक्षित पदों की डीपीसी करने, कर्मचारियों को इन्टरनेट, कम्प्यूटर कार्य के लिए प्रतिमाह कम्प्यूटर भत्ता स्वीकृत करने, राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारियों को रिक्त पद के कार्य पर अतिरिक्त कार्य भत्ता स्वीकृत करने सहित अन्य मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की है.