उत्तराखंड में अगले 6 दिनों तक कोई राहत नहीं, 7 जिलों में मूसलाधार बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

No respite for the next 6 days in Uttarakhand, alert of torrential rain-snowfall in 7 districts
No respite for the next 6 days in Uttarakhand, alert of torrential rain-snowfall in 7 districts
इस खबर को शेयर करें

रुद्रप्रयाग: समूचा उत्तराखंड कड़ाके की ठंड की चपेट में है। उत्तराखंड में लगातार हो रही बर्फबारी और बरसात से लोगों की दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।
राजधानी देहरादून की बात करें तो देहरादून में गुरुवार देर रात से ही तेज बारिश से हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। तेज बर्फबारी से तापमान लुढ़क गया है और राज्‍यभर में शीत दिवस की स्थिति है। ऊंचाई वाले इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी हो रही है जिसका असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ रहा है और पूरा राज्‍य कड़ाके की सर्दी की चपेट में आ गया है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में भी सुबह घना कोहरा छा रहा है और लोग शीत लहर के प्रकापे से परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 23 से 26 जनवरी तक मैदान से लेकर पहाड़ तक तेज गर्जना के साथ जोरदार बारिश देखने को मिल सकती है। 24 और 25 जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में भारी बारिश हो सकती है, बर्फबारी भी हो सकती है। देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिले में बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना है।

चारधाम समेत तमाम ऊंची चोटियों पर बर्फबारी से उनकी सुंदरता में चार चांद लग गए हैं मगर निचले इलाकों में सर्द हवाओं ने लोगों की कंपकंपी बढ़ा दी है। मसूरी ,और धनोल्‍टी में इस सीजन का दूसरा हिमपात हुआ है। वहीं चमोली जिले के ऊंचाई वाले इलाकों औली, जोशीमठ, बदरीनाथ, हेमकुंड, सहित नीती माणा घाटी में बर्फबारी हुई है। केदारनाथ में चौथे दिन भी लगातार बर्फबारी हुई है। उत्तरकाशी में गंगोत्री यमुनोत्री धाम सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले चार दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज यूँ ही बदला हुआ रहेगा। ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं-कहीं भारी हिमपात हो सकता है। जबकि, मैदानों में वर्षा के भी आसार हैं ऐसे में तापमान में और अधिक कमी आने के भी आसार हैं।