वोट डालते समय बनाया वीडियो, इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किया, भाजपा नेता सहित दो पर FIR

Video made while casting vote, uploaded on internet media, FIR against two including BJP leader
Video made while casting vote, uploaded on internet media, FIR against two including BJP leader
इस खबर को शेयर करें

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव में मतदान की गोपनीयता भंग करना भाजपा नेता सहित दो लोगों को भारी पड़ गया। वोट डालते समय इन लोगों ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाया। इसके बाद यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड भी कर दिया। भाजपा नेता के वीडियो को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने आपत्ति जताई। इस मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया। इसके बाद दोनों ही मामलों में एफआइआर दर्ज की गई। एक एफआइआर बहोड़ापुर और दूसरी एफआइआर पोहरी थाने में दर्ज हुई।

इसके अलावा भी कई शिकायतें प्रशासन और पुलिस के पास पहुंची हैं। पूर्व पार्षद गौरी परमार के पति रिंकू परमार उर्फ गिर्राज डीआरपी लाइन स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय में मतदान करने पहुंचे थे। वह अपने साथ मोबाइल अंदर ले गए। मोबाइल अंदर ले जाने के बाद ईवीएम पर मतदान करते हुए वीडियो बना लिया।

वीडियो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर दिया। इसी तरह पोहरी के रहने वाले होकम वर्मा पुत्र रामकुमार वर्मा ने ईवीएम पर वोट डालते हुए वीडियो बनाकर एक्स पर अपलोड कर दिया। दोनों ही पोस्ट बहुप्रसारित हुईं, नेताओं से लेकर आम लोगों तक ने इस तरह गोपनीयता भंग करने पर आपत्ति की। इसके चलते प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लिया। रिंकू परमार पर बहोड़ापुर थाना और होकम वर्मा पर पोहरी थाने में एफआइआर दर्ज की गई।