देहरादून में भारी बारिश के चलते कटी सड़क, इन जिलों में अलर्ट जारी

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: बीते दो दिन से लगातार हो रही बारिश का असर राजधानी देहरादून में भी दिखने लगा है. पर्यटक स्थल सहस्रधारा में भारी बारिश का कहर सामने आया है, जहां खेरी गांव में नदी कई मीटर सड़क बहा ले गई .कुछ वाहनों के भी बहने की खबर है. लेकिन, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. आज भी राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है तो देहरादून के लिए येलो अलर्ट है. ऐसे में मुसीबते और बढ़ने का खतरा है.

इन जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 28 और 29 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ व उधमसिंहनगर जिलों में तेज हवाओं के साथ कही हल्की तो कही भारी बारिश हो सकती है. 28 अगस्त को नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. बारिश अलर्ट के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है.

कई लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी
उत्तराखंड के संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती है. मलबा आने से सड़कें अवरुद्ध, नदियों में अतिप्रवाह व निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है. वहीं, देहरादून, नैनीताल, हल्द्वानी, उत्तरकाशी, पौड़ी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत आदि जिलों में बारिश का दौर जारी है. देहरादून जिले में किशननगर के सैयद मोहल्ले में छोटी बिंदाल नदी ने कहर बरपाया है. कई लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है.