उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों की मांगों पर धामी सरकार ने बुलाई आठ 8 मई को बैठक, इन मुद्दों पर फैसला

On the demands of government employees in Uttarakhand, Dhami government called a meeting on 8th May, decision on these issues
On the demands of government employees in Uttarakhand, Dhami government called a meeting on 8th May, decision on these issues
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के सरकारी कर्मचारियों की मांगों के निस्तारण को लेकर शासन में आठ मई को बैठक होने जा रही है। इस बैठक के लिए अपर मुख्य सचिव कार्मिक आनंद बर्द्धन ने सभी विभागीय सचिवों को पूरी तैयारी के साथ पहुंचने के निर्देश दिए।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद और उत्तराखंड विश्वविद्यालय महाविद्यालय प्रयोगशाला कर्मी संघ की मांग पर कार्मिक विभाग ने आठ मई को बैठक बुलाई है। एफआरडीसी सभागार सचिवालय में होने वाली बैठक के लिए उच्च शिक्षा, वित्त, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास, सिंचाई, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिवों को बुलाया गया है।

बैठक में विभिन्न विभागों में एकल पदधारक कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण पर विचार मंथन होगा। इसके साथ ही उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रयोगशाला सहायक संवर्ग तथा अन्य विभागों में स्टोर कीपर संवर्ग में पदोन्नति से जुड़े विषयों का भी निस्तारण होगा।

बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद समेत विवि महाविद्यालय प्रयोगशाला कर्मी संघ के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद अध्यक्ष अरुण पांडेय ने बैठक के आयोजन पर अपर मुख्य सचिव कार्मिक का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से शासन स्तर पर बैठक न होने से कर्मचारियों से जुड़े इन विषयों का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि आठ मई को होने वाली बैठक में कर्मचारियों से जुड़े विषयों का निस्तारण होगा।