यूपी-112 के दूसरे चरण के लिए दो अरब 39 करोड़ रुपये जारी

Rs 2 billion 39 crore released for the second phase of UP-112
Rs 2 billion 39 crore released for the second phase of UP-112
इस खबर को शेयर करें

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बलों को आधुनिक तकनीक से लैस करने की कवायद के तहत राज्य सरकार ने यूपी 112 के दूसरे चरण के लिये दो अरब 39 करोड़ 43 लाख रूपये से अधिक की धनराशि जारी कर दी है।

प्रमुख सचिव गृह ने सोमवार को बताया कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत यूपी 112 के द्वितीय चरण के सिस्टम इन्टीग्रेटेर के लिये दो अरब 39 करोड़ 43 लाख रूपये से अधिक की धनराशि के आदेश जारी किये है। इसके अलावा बाराबंकी के थाना बड्डूपुर में 48 क्षमता के हास्टल/बैरक एवं एक विवेचना कक्ष के निर्माण के लिये एक करोड़ 13 लाख 18 हजार रूपये व 10वी वाहिनी पीएसी बाराबंकी में 200 व्यक्तियों की क्षमता की बैरक के निर्माण कार्य के लिये 59 लाख 49 हजार रूपये की धनराशि निर्गत कर दी गयी है।

उन्होंने बताया कि स्वीकृत भवनों का निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिये गये हैं। यह भी निर्देश दिये हैं कि निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण कराया जाय ताकि यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के फलस्वरूप निर्मित भवनों का बेहतर उपयोग हो सके। निर्माण कार्य में गुणवत्ता आदि की कमी पाये जाने पर संबंधित दोषी कर्मियों को दण्डित किया जाएगा।