राजस्थान में सीटों को लेकर सचिन पायलट का बड़ा दावा, ‘BJP से ज्यादा सीटें लाएगी कांग्रेस’

Sachin Pilot's big claim regarding seats in Rajasthan, 'Congress will get more seats than BJP'
Sachin Pilot's big claim regarding seats in Rajasthan, 'Congress will get more seats than BJP'
इस खबर को शेयर करें

Sachin Pilot on Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के तीन चरण पूरे हो चुके हैं. पहले दो चरण में ही राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर वोटिंग संपन्न हो गई. ऐसे में अब राजस्थान के हर राजनीतिक दलों के नेताओं का ध्यान बाकी राज्यों पर आ गया है. इसी बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बड़ा बयान आया है. उन्होंने दावा किया है कि इस बार राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटें लाने वाली है.

सचिन पायलट ने यह बात समाचार एजेंसी एएनआई से खास बातचीत में कही. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘बहुत ऊपर जाने वाले एक न एक दिन नीचे भी आते हैं.’ यह बात उन्होंने बीजेपी के 400 पार के दावे को लेकर कही. सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पहले हारती थी तो 20-21 सीटें या 50-55 सीटें लाती थी, लेकिन इस बार 70 सीटें मिली हैं. इससे जाहिर है कि कांग्रेस जीत की ओर अग्रसर है.

सचिन पायलट को कांग्रेस ने दी एक और जिम्मेदारी
जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए सचिन पायलट, चौधरी बीरेंद्र सिंह और डॉ. सीपी जोशी को एआईसीसी पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. सचिन पायलट छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी हैं. वहीं, दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों पर 25 मई को चुनाव होंगे.

राजस्थान में 14 लोकसभा सीटों पर सचिन पायलट ने किया प्रचार
राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से 14 पर सचिन पायलट को प्रचार करने की जिम्मेदारी मिली थी. उन्होंने 14 सीटों पर 28 सभाएं कीं, जिसमें जनता का भारी समर्थन मिला. जिन लोकसभा सीटों पर सचिन पायलट जनता से जुड़े, उनमें जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, जोधपुर, बाड़मेर, टोंक-सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, करौली-धौलपुर और कोटा शामिल हैं.