संगीत सोम के गले में फांस बना संजीव बालियान का पर्चा, पुलिस भी खा गई चक्कर

इस खबर को शेयर करें

Meerut News : मेरठ की सरधना सीट से पूर्व विधायक संगीत सोम और मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद संजीव बालियान के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में संगीत सोम के लेटरपैड के जरिए संजीव बालियान पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। हालांकि संजीव बालियान ने इस सभी आरोपों को नकार दिया। इसी प्रकरण में पुलिस की जांच तेज हो गई है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद संगीत सोम ने 11 जून को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने संजीव बालियान के आरोपों पर पलटवार किया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद संगीत सोम के लेटर पैड पर संजीव बालियान के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाकर मीडिया को दिए गए थे। इसमें संजीव सहरावत नाम के व्यक्ति का जिक्र संजीव बालियान के साथ संपत्ति खरीदने में किया गया था। संजीव सहरावत ने अपना नाम सामने आते ही संगीत सोम को 10 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेज दिया। वहीं संजीव बालियान ने भी आरोपों को खारिज करते हुए पार्टी हाईकमान से इसकी शिकायत की।

विपक्ष पर लगाए संगीत ने आरोप
देखते ही देखते संगीत सोम का लेटरपैड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। मामले ने तूल पकड़ा, तो संगीत सोम की तरफ से सफाई भी आई। संगीत के पीए चंद्रशेखर ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि पूर्व विधायक के नाम से विपक्ष के किसी व्यक्ति ने फर्जी लेटरपैड मीडिया को बांट दिया है। वहीं बीते रोज पुलिस को संगीत सोम से जुड़े कुछ वीडियो मिले, जिसमें से एक वीडियो में पीए चंद्रशेखर पूर्व विधायक को एक पर्चा देते दिखाई दे रहा है। पुलिस ने चंद्रशेखर को बुलाकर पूछताछ की है। पीए ने कहा कि संगीत सोम ने गाड़ी से एक कागज मंगाया था, जो उसने लाकर दिया है।

पुलिस कर रही मामले की जांच
पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि जो शिकायत मिली है, उसे लेकर जांच की जा रही है। कुछ लोगों के बयान भी दर्ज कराए गए हैं। हालांकि पुलिस का ये भी कहना है कि फिलहाल बाहरी व्यक्ति के पर्चा बांटने के कोई सबूत नहीं हैं। पुलिस ने पूर्व विधायक के पीए से कोठी की सीसीटीवी फुटेज मांगी थी, लेकिन उनकी तरफ से कहा गया कि कोठी पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। पीए के साथ पूछताछ में भी पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस का कहना है कि बिना सबूत कोई केस दर्ज नहीं किया जाएगा।

कौन बांट गया सबके बीच पर्चे?
संगीत सोम की तरफ से बाहरी व्यक्ति द्वारा पर्चे बांटे जाने का आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस भी ताज्जुब कर रही है। दरअसल संगीत सोम को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। उनके सुरक्षा घेरे में एनएसजी कमांडो समेत 22 सुरक्षाकर्मी रहते हैं। ऐसे में सवाल ये उठ रहा कि इतनी सिक्योरिटी के बीच संगीत सोम के आवास पर कोई बाहरी आकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पर्चे कैसे बांट सकता है। पीएम चंद्रशेखर द्वारा पर्चा देते हुए तस्वीर सामने आने के बाद संगीत सोम ने कहा है कि वह दूसरा पर्चा था, जो मेरे पास है। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है।