वैज्ञानिक निकला धन कुबेर! बरामद हुईं नोटों की गड्डियां; इतनी गाड़ियों का है मालिक

Scientist turned out to be wealth Kuber! Packets of notes recovered; owns so many vehicles
Scientist turned out to be wealth Kuber! Packets of notes recovered; owns so many vehicles
इस खबर को शेयर करें

EOW Raid On Scientist’s House: आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing) ने मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एक जूनियर साइंटिस्ट (Junior Scientist) के घर पर छापा (Raid) मार कर कथित रूप से 30 लाख रुपये कैश सहित लगभग सात करोड़ रुपये की आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक की संपत्ति बरामद की है.

ईओडब्ल्यू ने साइंटिस्ट के घर मारा छापा
रीवा लोकायुक्त के एसपी वीरेंद्र जैन ने बताया, ‘सर्च वारंट मिलने के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने सतना जिले के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जूनियर साइंटिस्ट सुशील कुमार मिश्रा के मारुति नगर, सतना स्थित घर की तलाशी ली.’

साइंटिस्ट के घर से क्या-क्या बरामद हुआ?
उन्होंने कहा कि 30,30,880 रुपये कैश, सोने-चांदी के जेवरात 10 लाख रुपये, 21 बैंक खाते, 4 बीमा पॉलिसी और 29 नग जमीन रजिस्ट्री के लगभग 1.76 करोड़ रुपये कीमत के कागजात बरामद किए गए हैं. ये जमीन मिश्रा ने खुद के, अपनी पत्नी सुमन मिश्रा और बेटे ज्ञानेंद्र मिश्रा के नाम से सतना शहर और शहर से लगे हुए क्षेत्र में ली थी. भोपाल की जमीनों के कागजात भी बरामद हुए हैं.

जांच में करोड़पति निकला साइंटिस्ट
अधिकारी ने बताया कि आरोपी का मारुति नगर में दो मंजिला मकान है जिसकी कीमत करीब 37.50 लाख रुपये आंकी गई है. आरोपी का सतना शहर के पास सात एकड़ का फार्महाउस है जिसमें 1500 वर्ग फीट में मकान बना हुआ है.

वीरेंद्र जैन ने बताया, ‘आरोपी के पास से एक ट्रैक्टर, एक महिंद्रा एसयूवी, एक स्कॉर्पियो, एक इंडिका कार, 3 मोटरसाइकिल और अन्य दस्तावेज मिले हैं. इन वाहनों की कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा है.’

जानकारी के मुताबिक, टीआई मोहित सक्सेना और प्रवीण चतुर्वेदी के नेतृत्व में 25 सदस्यीय EOW की टीम ने साइंटिस्ट के घर पर छापी की.