सपने में बार-बार इस चीज का दिखना सतर्क होने की ओर करता है इशारा, जानें क्या है इसका अर्थ

इस खबर को शेयर करें

Snake in Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते समय दिखने वाले सपनों का संकेत जीवन में घटने वाली घटनाओं की ओर इशारा करता है. इनका संबंध वास्तविक जीवन से होता है. व्यक्ति को दिखने वाले कुछ सपने आनंददायक होते हैं, तो कुछ सपने व्यक्ति को डराने वाले होते हैं. अक्सर लोगों को सपने में दिनभर घटी घटनाएं ही दिखाई देती हैं. लेकिन कुछ सपने जीवन में अच्छे-बुरे को लेकर पहले ही संकेत दे देती हैं.

सपने में सांपों का दिखना शुभ माना जाएगा या अशुभ आइए जानते हैं. सपने में रेंगता हुआ सांप, खुद को सांपों के बीच में पाना, आदि का अलग-अलग अर्थ होता है. जानें सपने में किस तरह के सांप क्या संकेत देते हैं

1.सपने में सुनहरा सांप देखना
अगर किसी व्यक्ति को सपने में सुनहरे रंग का सांप दिखाई देता है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये पितृदोष को बताता है. इसका मतलब है कि अगर आपको ऐसा सपना दिखाई देता है, तो समझ लें कि आपके पितृ आपसे नाराज हैं. इसलिए पितरों को मनाने के लिए पूजा-पाठ और दान आदि करें.

2. सफेद रंग का सांप दिखाई देना
सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई देना शुभ संकेत माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि बहुत जल्द ही आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है.

3. मरा हुआ सांप देखना
स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपको सपने में मरा हुआ सांप दिखाई देता है, तो यह कुंडली में राहु दोष की ओर इशारा करता है. और राहु के कारण व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

4. सांप द्वारा आपका पीछा करना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सांप सपने में आपका पीछा करता है, इस बात का ये अर्थ होता है कि आपके मन में कोई ऐसी बात है, जिससे आप बहुत डरे हुए हैं या फिर उस बात को लेकर व्याकुल हैं.

5. सांपों का झुंड देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में सांपों का झंड दिखाई देता है, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आपको आने वाले समय में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)