इतनी भी फिल्मी नहीं है सीमा-सचिन की लव स्टोरी, बीड़ी पर भिड़ जाते थे दोनों

इस खबर को शेयर करें
पाकिस्तान की महिला सीमा हैदर और भारतीय शख्स सचिन मीणा के प्यार की ना जानें कितनी कहानियां आपने पढ़ी होंगी. दोनों की लव स्टोरी बॉलीवुड की किसी फिल्म से कम नहीं है. लेकिन ये प्रेम कहानी उतनी फिल्मी है नहीं जितनी दिखती है. जैसा कि हर प्रेमी जोड़े में प्यार के साथ तकरार भी होता है वैसा ही सीमा और सचिन के साथ भी हुआ था. दोनों में बीड़ी को लेकर झगड़ा होता था. जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा बीड़ी.
सचिन अपनी प्रेमिका सीमा को बीड़ी पीने से मना करता था. इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता था. दरअसल, सीमा हैदर बीड़ी पीने की शौकीन है. सचिन ने कई बार उसे मना किया, लेकिन सीमा बीड़ी पीना नहीं छोड़ती थी. इसी को लेकर दोनों का किराए के मकान में रहने के दौरान झगड़ा भी हुआ करता था.
सीमा की इस आदत के बारे में रबूपुरा के अंबेडकरनगर मोहल्ले में रहने वाले गिरिजेश ने बताया कि सीमा हैदर बीड़ी पीने की शौकीन थी और सचिन मना करता था, लेकिन सीमा मानती नहीं थी. इसी को लेकर दोनों में आए दिन झगड़ा होता था. एक दिन खुद मकान मालिक ने सचिन को बुलाकर समझाया और झगड़ा ना करने की सलाह दी थी.
सीमा को लेकर हुआ ये खुलासा
यही नहीं सीमा को लेकर एक और खुलासा हुआ है. सीमा के चारों बच्चे उसे मां नहीं दीदी कहकर बुलाते थे और सचिन को पापा कह कर पुकारते थे. सीमा हैदर के 4 बच्चे जिसमें सबसे बड़ा बच्चा राज, बेटी प्रियंका, बेटी मुन्नी, बेटी परी सभी बच्चे सीमा हैदर को मां कहकर नहीं बुलाते थे.
सीमा हैदर के मकान मालिक गिरिजेश ने बताया कि हमारे बच्चों के साथ जब भी सीमा के बच्चे खेलते थे तो सीमा को दीदी कहकर बुलाते थे. जब हमारे बच्चे और हमारी बीवी ने यह पूछा तो उनका कहना था कि हम उन्हें दीदी कहकर ही बुलाते हैं. सीमा हैदर बहुत जल्दी स्थानीय भाषा में भी बात करने लगी थी जिसके कारण वह लोगों से ज्यादा घुलमिल गई थी.
सीमा हैदर को दीदी कहने के सवाल पर मकान मालिक गिरजेश ने बताया कि उनको भी अजीब लगता था कि बच्चे सीमा से दीदी कहकर क्यों बुलाते हैं जबकि सचिन से सभी बच्चे पापा कहकर बुलाते थे. सीमा हैदर को उसके बच्चे आखिर दीदी क्यों कहते थे इस सवाल का जवाब अभी तक सीमा ने नहीं दिया है.