यूपी में दोहराया गया श्रद्धा हत्याकांड! युवती के 5 टुकड़े कर शव कुएं में फेंका, आरोपी ने…

इस खबर को शेयर करें

UP News: एक ओर जहां श्रद्धा मर्डर केस ने सबको हिला कर रख दिया है. ऐसा से ही एक नृशंस हत्या का मामला यूपी के आजमगढ़ जिले में भी सामने आया है.आजमगढ़ में अहरौला थाना क्षेत्र के गौरी का पुरा गांव के पास सड़क किनारे स्थित कुएं से 5 टुकड़ों में शव बरामद होने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है.

गोली लगने से घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसकी स्थिति स्थिर बताई गई. पुलिस ने मृतका के सिर को बरामद कर लिया है. जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया है.

युवती का शव कई टुकड़ों में काट कर नृशंस हत्याकांड को अंजाम देने में मुख्य आरोपी प्रिंस यादव नामक युवक निकला. इस युवक की बहन से मृतका की दोस्ती थी. इतना ही नहीं दोनों का एक दूसरे के घर पर भी आना जाना था.

मृतका भैरवधाम जाने के लिए अपने घर से निकली थी और प्रिंस की बाइक पर बैठ कर गई थी. 15 नवंबर, मंगलवार को जिले के अहरौला थाना क्षेत्र में उसका शव गौरी का पुरा गांव स्थित कुएं में 5 टुकड़ों में मिला था जबकि सिर गायब था.

युवती की शादी से नाराज था आरोपी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवती पहचान इसहॉकपुर की रहने वाली 22 वर्षीय आराधना प्रजापति के रूप में की गई है. गिरफ्तार आरोपी प्रिंस यादव ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि मृतिका के साथ उसके 2 साल से संबंध थे. प्रिंस बाहर विदेश में काम कर रहा था, इस साल फरवरी में आराधाना की शादी किसी अन्य व्यक्ति से हो गई. जब उसे जानकारी हुई तो वह विदेश से लौटा और उसने मृतिका पर दबाव शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया.

खेत में गला दबाकर हत्या की
प्रिंस ने 29 अक्टूबर से हत्या करने की योजना बनाई. प्रिंस से लड़की मिलने आई जिसे वह रेस्टोरेंट लेकर गया और उसे खाना खिलाया. इसके बाद घुमाने के बहाने शाम को अपने मामा के गांव एक खेत में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी और बांके से उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. उन टुकड़ों को पॉलिथीन में भरकर कुएं में फेंक दिया.

पुलिस ने सूबत इक्टठा कर लिए हैं. मृतका के शव का सिर भी बरामद किया गया है. घटना में प्रयुक्त दो बाकें, कपड़े बरामद किए हैं. इस घटना का अनावरण साइंटिफिक तरीके से किया गया. गिरफ्तार आरोपी के पास से खोखा, कारतूस और अवैध हथियार बरामद किया गया है.

8 फरार अभियुक्तों को पकड़ने की कोशिश जारी
प्रिंस का एक साथी सर्वेश यादव जो पूरे घटना में शामिल रहा फरार है और उसकी तलाश की जा रही है. उसके ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. इस घटना में 7 अन्य लोगों को भी अभियुक्त बनाया गया है, जो फरार हैं. इस मामले में 8 फरार अभियुक्तों को पकड़ने के लिए 5 टीमें लगाई गई है.