‘साहब भाई ने ही लगाई मेरी बोली..,’ बहन की कीमत सुन हैरान रह जाएंगे आप

'Sir, it was brother who bid for me...' You will be surprised to hear the price of sister.
इस खबर को शेयर करें

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से महिलाओं की तस्करी करने वाले पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. जिले की बानमोर पुलिस ने इस के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक महिला सहित मोबाइल फोन बरामद किए हैं. इनके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस का दावा है कि इन आरोपियों से बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है. फिलहाल पुलिस की टीम इस पूरे नेटवर्क की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है.

गौरतलब है कि, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बानमोर पुलिस बुद्धिपुरा के पास चेकिंग कर रही थी. इसी बीच पुलिस को एक कार आती हुई दिखाई दी. इसमें तीन पुरुष और चार महिलाएं सवार थीं. पुलिस ने कार की चेकिंग के लिए सभी को नीचे उतारा. जैसे ही सब नीचे उतरे, एक महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी. वह कहने लगी कि ये लोग मुझे बेचने के लिए ले जा रहे हैं. ये सुनते ही पुलिस के कान खड़े हो गए. पुलिस ने तुरंत सभी आरोपियों को हिरासत में लिया और थाने ले आई.

आरोपियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम इस महिला को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से 1 लाख 50 हजार रुपये में खरीदकर लाए हैं. उसके बाद हमने इसे 15 दिन अपने घर रखा. अब उसे कार से ही राजस्थान भरतपुर ले जा रहे थे. हम इसकी शादी अपने बेटे से कराना चाहते हैं. वहीं, दूसरी ओर पीड़ित महिला ने बताया कि ये लोग मुझे खरीद-बेच रहे हैं. मैं मूल रूप से ओडीशा के रामपुर कुल्हारी गांव की रहने वाली हूं. मैं लंबे समय से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अपने भाई के साथ मजदूरी कर रही थी.

महिला ने बताई आपबीती
महिला ने पुलिस को बताया कि मुझे मुझे खरीदने वालों की मुलाकात बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर मेरे भाई से हुई. भाई ने ही मुझे डेढ़ लाख रुपये में शिवपुरी जिले के अमूलापुरा के रहने वाले लोगों को बेच दिया. इसके बाद ये लोग मुझे नौकरी के नाम पर शिवपुरी ले आए. इन्होंने मुझे 15 दिन अपने साथ रखा. इतना ही नहीं, इन्होंने मेरी इनके बेटे से शादी भी करा दी. लेकिन, मेरी इनके साथ नहीं बनी और आए दिन झगड़े होने लगे. इसके बाद ये लोग अब मुझे राजस्थान में दूसरी पार्टी को बेचने चाहते हैं. महिला की कहानी सुन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है.