पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हालात बेकाबू, 45 पाकिस्तानी सैनिकों की हत्या, दो शहरों पर कब्जा

इस खबर को शेयर करें

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हिंसा हुई है। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने माच इलाके में कई हमले किए हैं। बीएलए ने हमलों में पाकिस्तानी आर्मी के 45 सैनिकों को मार गिराने का दावा किया है। वहीं प्रांत की सरकार ने बताया है कि माच में बीएलए की ओर से हुए हमलों को सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया है। बताया गया है कि बीएलए के लड़ाकों ने माच शहर की घेराबंदी की कोशिश की है। जिसके चलते कई स्थानों पर भारी गोलीबारी हुई है। बीएलए बलूचिस्तान की आजादी के लिए सशस्त्र संघर्ष की बात करता है और पाकिस्तान इसे एक आतंकी संगठन मानता है।

बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के प्रवक्ता जीयांद बलूच ने कहा है कि एक बड़े ऑपरेशन में उसने सोमवार रात बलूचिस्तान के बोलान जिले में पाकिस्तानी सेना के कम से कम 45 कर्मियों को मार डाला। बोलान के माच शहर में जेल परिसर और रेलवे स्टेशन सहित कई स्थानों पर कब्जा भी कर लिया। जीयांद बलूच ने कहा कि ऑपरेशन दारा-ए-बोलन के तहत ये हमले किए गए हैं और मारे गए सैनिकों के शव उनके पास हैं। प्रवक्ता ने कहा कि यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि कोई जो भी ऑपरेशन दारा-ए-बोलन को रोकेगा, उसे मार दिया जाएगा।

तीन हमलों को विफल कर दिया गया: मंत्री
बलूचिस्तान की कार्यवाहक सरकार में सूचना मंत्री जान अचकजई ने बताया है कि सुरक्षा बलों ने सोमवार रात बलूचिस्तान के माच क्षेत्र में आतंकवादियों द्वारा किए गए तीन समन्वित हमलों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने बताया कि आतंकवादी असलम अचो समूह से जुड़े थे। सौभाग्य से किसी भी प्रतिष्ठान को कोई नुकसान नहीं हुआ और हमारे सुरक्षा बलों में कोई हताहत नहीं हुआ।मंत्री ने कहा कि आतंकवादी पीछे हट गए और सुरक्षा बल उनका पीछा कर रहे हैं। मंगलवार सुबह तक सभी खतरों को खत्म कर दिया जाएगा।