तो क्या UPSSSC PET 2022 के परिणाम में और समय लगेगा? जानिए पूरा मामला

So will the UPSSSC PET 2022 result take more time? Know the whole matter
So will the UPSSSC PET 2022 result take more time? Know the whole matter
इस खबर को शेयर करें

UPSSSC PET Result 2022: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, UP PET 2022 के आयोजन को एक महीने से अधिक समय बीत चुका है, और अब उम्मीदवारों को इसके रिजल्ट का इंतजार है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, UPSSSC की ओर से पीईटी परीक्षा का आयोजन 15 एवं 16 अक्टूबर को कराया गया था. जिसमें तकरीबन 25 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. वहीं 20 अक्टूबर को परीक्षा की आंसर की भी जारी कर दी गई थी.

जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा था की परीक्षा के नतीजे भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे. लेकिन एक महीने से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी अब तक रिज़ल्ट नहीं आया है. अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 के नतीजों में और देरी हो सकती है.

दरअसल यूपीएसएसएससी ने हाल ही में पीईटी 2021 के स्कोर कार्ड की वैधता को बढ़ा दिया है. जिसके बाद अब यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 के स्कोर कार्ड 8 जनवरी तक वैलिड हैं. ऐसे में अब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 के नतीजों में अभी और देरी होगी. हांलाकि इसकी पुष्टि यूपीएसएसएससी केआधिकारिक घोषणा के बाद ही हो सकती है. इसलिए रिजल्ट सम्बंधित ऑफिशयल अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर नज़र बनाए रखनी चाहिए.

फिलहाल पीईटी 2022 का रिजल्ट आने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर, मुख्य पृष्ठ पर दिए गए UPSSSC PET Result 2022 के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई जानकारी दर्ज कर सबमिट करें. रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.