यूपी में आंधी का सितम, अगले 4 दिन भारी बारिश के बीच पडेंगे ओले, इन जिलों में अलर्ट

Storm hits UP, hailstorm will fall amid heavy rain for next 4 days, alert in these districts
Storm hits UP, hailstorm will fall amid heavy rain for next 4 days, alert in these districts
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी है. तपती दोपहर में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. जरूरी काम से ही लोग बाहर निकल रहे हैं. तो वहीं रात के समय भी तापमान बढ़ने से लोग बेचैन हैं. अब मौसम विभाग ने आने वाले 4 दिनों के लिए बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है. इसके मुताबिक कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

राजधानी लखनऊ में बुधवार यानी 8 मई से मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि पश्चिमी के सक्रिय होने की वजह से प्रदेश के कई इलाकों में बादल छा सकते हैं. इसके साथ ही तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है. लखनऊ आईएमडी ने 8 मई से लेकर 12 मई तक गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

खैरी, सीतापुर, पीलीभीत, हरदोई, बहराइच, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा बस्ती, श्रावस्ती, बलरामपुर, महाराजगंज गोरखपुर, अम्बेडकर नगर, अयोध्या, उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, मैनपुरी, आगरा, महामाया नगर, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, प्रतापगढ़ समेत अन्य जिलों में 12 मई को आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

कहां कैसा रहा मौसम
राजधानी लखनऊ में मंगलवार को तापमान में 2.9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. इस दौरान अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा. तो वहीं न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरदोई में अधिकतम तापमान 37.5 न्यूनतम 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कानपुर में अधिकतम तापमान 37.8 न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस, इटावा में अधिकतम तापमान 41 न्यूनतम 25.5 डिग्री सेल्सियस, लखीमपुर खीरी में अधिकतम तापमान 38 न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.