स्वाति मालीवाल ने लगाया रेप-जान से मारने की धमकी का आरोप, AAP के साथ यूट्यूबर ध्रुव राठी का भी लिया नाम

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि आप नेता और इसके वॉलटियर्स ने उनके खिलाफ जिस तरह से कथित तौर पर ‘चरित्र हनन’ अभियान चलाया, इसके बाद अब उन्हें बलात्कार और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर उनके खिलाफ ‘एकतरफा’ वीडियो पोस्ट करके नफरत भरे अभियान को और बढ़ाने का आरोप लगाया।

‘ध्रुव राठी ने मेरे खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट किया’
आप सांसद ने अपने एक्स हैंडल पर उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए मिले अपमानजनक मैसेज और रेप की धमकियों के कई स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट में कहा, ‘मेरी पार्टी यानी आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मेरे खिलाफ चरित्र हनन, शर्मसार करने और भावनाओं को भड़काने का अभियान चलाया। इसके बाद मुझे बलात्कार और मौत की धमकियां मिल रही हैं। यह तब और बढ़ गया जब यूट्यूबर @Dhruv_Rathee ने मेरे खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट किया।

स्वाति मालीवाल ने AAP और ध्रुव राठी पर लगाए ये आरोप
दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष ने आगे दावा किया कि पार्टी नेतृत्व उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार के खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेने के लिए धमकाने की कोशिश कर रहा है। मालीवाल ने यूट्यूबर ध्रुव राठी से भी निराशा व्यक्त की और कहा कि उनसे संपर्क करने और मामले में अपना पक्ष साझा करने के उनके प्रयासों के बावजूद, उन्होंने उनके कॉल और मैसेज को नजरअंदाज कर दिया। स्वाति मालीवाल ने ध्रुव राठी पर आप प्रवक्ता होने का आरोप लगाया जो खुद को स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करता है। हालांकि, वो मुझ जैसी पीड़ित महिला को शर्मिंदा करता है।

स्वाति मालीवाल का पूरा ट्वीट देखिए

मुझे गाली और धमकियों का सामना करना पड़ रहा- स्वाति मालीवाल
स्वाति मालीवाल ने कहा कि जहां तक पार्टी नेतृत्व की बात है, यह बहुत स्पष्ट है कि वे मुझे अपनी शिकायत वापस लेने के लिए डराने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, ध्रुव राठी के लिए उन्होंने कहा कि मैंने उनसे अपना पक्ष बताने के लिए पूरी कोशिश की। लेकिन उन्होंने मेरे कॉल और संदेशों पर कोई जवाब नहीं दिया। यह शर्मनाक है कि उनके जैसे लोग, जो स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करते हैं, अन्य आप प्रवक्ताओं की तरह काम कर रहे। एक पीड़ित महिला को इस हद तक शर्मसार कर सकते हैं कि मुझे अत्यधिक गालियों और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्वाति मालीवाल का कई प्वाइंट्स पर ध्रुव राठी से सवाल
स्वाति मालीवाल ने आगे कुछ तथ्यों का भी जिक्र किया और ध्रुव राठी से पूछा कि वह अपने ढाई मिनट के वीडियो में इन्हें स्पष्ट करने में क्यों विफल रहे।

1. घटना की बात स्वीकार करने के बाद पार्टी ने इससे यू-टर्न ले लिया।
2. मेडिकल (MLC) रिपोर्ट, जिसमें मारपीट के कारण चोट लगने की बात कही गई थी।
3. वीडियो का चुनिंदा हिस्सा जारी किया गया और फिर आरोपी (बिभव कुमार) का फोन फॉर्मेट कर दिया गया।
4. आरोपी को क्राइम सीन (सीएम हाउस) से गिरफ्तार किया गया। उसे वहां जाने की अनुमति क्यों दी गई? क्या सबूतों से छेड़छाड़ के लिए?
5. एक महिला जो हमेशा सही मुद्दों के लिए खड़ी रही, जो बिना सुरक्षा के अकेले मणिपुर गई, उसे बीजेपी ने कैसे खरीद लिया?

AAP सांसद मालीवाल ने आगे कहा कि जिस तरह से पूरी पार्टी मशीनरी और उसके समर्थकों ने मुझे बदनाम और शर्मिंदा करने का प्रयास किया है, वह महिलाओं के मुद्दों पर उनके रुख के बारे में बहुत कुछ बताता है। मैं दिल्ली पुलिस में रेप और हत्या की धमकियों के खिलाफ केस दर्ज करा रही हूं। मुझे उम्मीद है कि वे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। अगर मेरे साथ कुछ हुआ, तो सबको पता है कि उन्हें उकसाने वाला कौन है।