‘मुझे यहां से ले चलो, ये लोग मार डालेंगे…’ पत्नी ने पति की खोली ऐसी पोल! लोग हैरान

'Take me away from here, these people will kill me...' The wife exposed her husband like this! people surprised
'Take me away from here, these people will kill me...' The wife exposed her husband like this! people surprised
इस खबर को शेयर करें

बलिया: दहेज लोभियों पर लगाम कसने के लिए सरकार ने कड़े कानून बना रखे हैं. इसके बावजूद दहेज दानव अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला बलिया का है, जहां एक शख्स पर आरोप है कि शादी के बाद से ही वह अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था और आए दिन दहेज को लेकर प्रताड़ित करता. इसका परिणाम ये हुआ कि आज वो विवाहिता इस दुनिया में नहीं है. खुलासा तो तब हुआ जब चोरी छिपे बनाया हुआ वीडियो वायरल हो गया. वीडियो न केवल मृत विवाहिता का वायरल हुआ बल्कि उसके पति का भी.

मृतक विवाहिता किरण प्रजापति की बड़ी बहन पुष्पा प्रजापति ने बताया कि हम लोग बलिया जिले के बसंतपुर गांव के रहने वाले हैं. मेरी छोटी बहन पुष्पा प्रजापति की शादी 20 मई, 2023 को सुखपुरा थाना क्षेत्र के सूर्यपूरा गांव के अतुल प्रजापति से हुई थी. मेरी बहन को दहेज के लिए ससुराल वाले बहुत मारते-पीटते थे. पुष्पा बताती हैं कि 14 फरवरी को मेरी बहन एक अस्पताल में भर्ती कराया जाता है. हम लोग उससे मिलने गए और उसने एक वीडियो बनवाया. और कहा कि ये वीडियो भैया को दिखा देना. इस वीडियो में मेरी बहन ने बताया कि मेरे भाई अब मुझे यहां से ले चलो, ये लोग मुझे दहेज के लिए मार डालेंगे.

‘मौत होने तक पति करता रहा अत्याचार’
पुष्पा प्रजापति ने बताया कि मैंने उसकी दशा देखकर घर लाने के लिए बोला तो वहीं पर उसका पति उसको डांटने-धमकाने लगा. साथ ही मेरी बहन को जान से मारने की धमकी देने लगा. हम लोग मजबूर होकर फिर वापस लौट गए. उसके बाद मेरी बहन के साथ उसके पति ने ना जाने क्या किया कि 15 फरवरी 2024 को मेरी बहन भगवान को प्यारी हो गई.

‘मृत शरीर को बिना दाह संस्कार के गंगा में बहाया’
पुष्पा प्रजापति बताता हैं कि मौत के बाद हम लोगों को खबर भी नहीं की गई. और बहन के मृत शरीर को ससुराल वालों ने गंगा नदी में फेंकवा दिया. मेरी बहन के ससुर और पति दोनों शराब पीते थे. शादी होने के चार दिन बाद मेरी बहन को भोपाल लेकर चले गए. इसके बाद एक बार भी बहन से मिलने नहीं दिए. 16 जनवरी 2024 को मेरी बहन को भोपाल से बलिया लाए थे. मौत के बाद थाने गए, पर वहां हमारी किसी ने नहीं सुनी. अब तो केवल मुख्यमंत्री जी से हम लोगों को आस है. मेरा परिवार यही चाहता है की मेरी बहन को इंसाफ मिले.

मरने से पहले अस्पताल में बनाया वीडियो
मृतक विवाहिता ने अपनी बड़ी बहन से मिलने के दौरान अस्पताल में वीडियो बनवाया था. वीडियो में मृतका यह बोल रही थी कि मैं अपने मां-बाप के साथ घर जाना चाहती हूं. लेकिन, मेरे पति जाने नहीं देते. मैं प्रार्थना कर रही हूं कि कोई मुझे मेरे घर जाने का इजाजत दिला दे. मेरे पति दारु पीते हैं और मुझे बहुत मारते हैं. न मुझे समय से खाना देते हैं और न ही पानी. मुझे घर में बंद करके लोहे की रॉड और सरिया से मारते हैं.

पति का भी बनाया था चोरी छिपे वीडियो
दहेज के लिए अपनी पत्नी को मारने पीटने वाले पति अतुल प्रजापति का वीडियो मायके वालों ने अस्पताल में चोरी छिपे बनाया. इसमें पति यह कह रहा है कि मैंने तो जबरदस्ती शादी की. तुम लोगों ने कुछ नहीं दिया. मैं क्या समझा कि मेरे साथ ऐसा ही होगा कुछ नहीं मिलेगा. मेरा जो मन करेगा अब मैं करूंगा, तुम लोग जाओ केस कर दो.

छोटी बहन से सुनाती थी मृतका अपनी दास्तां
मृतका की छोटी बहन पूजा बताती हैं कि मेरी बहन कभी-कभी चोरी छिपे मुझे फोन करती थी और बताती थी कि मुझे बहुत मारा-पीटा गया है. कभी-कभी पति खुद मेरी बहन को मारते-पीटते फोन करता था कि मैं मार रहा हूं, पीट रहा हूं, तुम लोगों की औकात है तो कुछ भी करके दिखा दो. मैं फोन पर बोलती थी कि मत मारिए, तो मेरी बहन को लेकर गंदा-गंदा शब्द बोलते थे.

मारने पीटने के कारण समय से पहले हुई थी डिलीवरी
छोटी बहन ने आगे बताया बीते महीने बहन ने मुझे फोन पर बताया था कि मेरे पेट में बच्चा है और मेरे पति ने मुझे बहुत पीटा है. मेरे पेट में बहुत दर्द हो रहा है. और सुबह पता चला कि मेरी बहन का डिलीवरी हो चुकी. उस पर बहुत जुल्म किए गए और अंत में वो भगवान को प्यारी हो गई.