छत्तीसगढ़ के मंदिरों में चोरों का आतंक, कई दान पेटी और सोने के मुकुट गायब

Terror of thieves in temples of Chhattisgarh, many donation boxes and gold crowns missing
Terror of thieves in temples of Chhattisgarh, many donation boxes and gold crowns missing
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: बीते दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के कई इलाकों में चोरों ने हाथ साफ किया था। इन घटनाओं को लेकर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी ही थी कि सूरजपुर इलाके में चोरों ने मंदिरों में सेंध मार दी है। सूरजपुर इलाके में पिछले 24 घंटे के अंदर तीन मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इन मंदिरों से दान पत्र समेत सोने-चांदी के आभूषण चुरा लिए गए हैं।

बता दें कि सीतापुर थाना क्षेत्र के मंदिरों में इन दिनों चोरी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, बीते दिनों सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बनया के गायत्री मंदिर में अज्ञात चोरों ने दान पेटी का ताला तोड़कर पैसे चुरा लिए थे। जिसके बाद सीतापुर पुलिस जांच कर ही रही थी कि बीती रात फिर सीतापुर की अराध्यदेवी मां मंगरेल गढ़ी मायी के मंदिर में रखा दान पेटी का ताला तोड़कर दान किए पैसे को चोर ले उड़े हैं। वहीं परिसर में स्थित शिव मंदिर और ढोरहा गांव मे भी दुर्गा मंदिर का ताला तोड़कर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

मंदिर के पुजारी ने बताया कि बीती रात को पूजा-अर्चना कर मंदिर का पट बंद कर सभी पुजारी अपने घर चले गए थे। जब आज सुबह सभी पुजारी मंदिर पहुंचे तो मंदिर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। साथ ही मंदिर के अंदर रखा दान पेटी खुला हुआ था जिसके बाद पुजारियों ने इसकी सूचना सीतापुर पुलिस को दी।

वहीं ढोरहा गांव में स्थित दुर्गा मंदिर में भी चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इधर सूचना पर घटनास्थल पहुंची सीतापुर पुलिस ने बताया की बीती रात चोरी की घटना हुई है जिसकी जांच की जा रही और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बहरहाल तीनों मंदिरों के दान पेटी से चोरी हुई रकम का खुलासा नही हो पाया है।