22 अप्रैल को होगा साल का सबसे बड़ा ‘ग्रह गोचर’, इन 5 राशि वालों को मिलेगी बेशुमार धन-दौलत

The biggest 'planet transit' of the year will happen on April 22, people of these 5 zodiac signs will get immense wealth
The biggest 'planet transit' of the year will happen on April 22, people of these 5 zodiac signs will get immense wealth
इस खबर को शेयर करें

Horoscope, Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालेगा. जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो दूसरे ग्रहों के साथ इसकी युति कई राशि के जातकों पर प्रभाव डालता है. 17 जनवरी को शनि अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं और अभी इसी राशि में विराजमान हैं. वहीं, छाया ग्रह राहु मेष राशि में और केतु तुला राशि में विराजमान है. और 22 अप्रैल को गुरु बृहस्पति भी मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे में गजलक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है. साथ ही सूर्य और गुरू की युति से नवम-पंचम योग और बुध सूर्य की युति से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. एक साथ इतने ग्रहों की हलचल कई राशि के जातकों के जीवन पर गहरा प्रभाव डालेगा. ग्रहों की ये चाल कई राशि वालों के जीवन में खुशियां लाने वाला है.

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का मेष राशि में गोचर इस राशि वालों के जीवन में खुशियों की सौगात लाने वाला है. इस दौरान राहु, सूर्य, गुरु और बुध की युति राशि के प्रथम भाव में होने जा रही है. ये दुर्लभ संयोग इन राशि के जातकों को मालामाल बनाएगा. हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता और मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही कार्य स्थल में आपका काम को देखकर पदोन्नती या फिर इंक्रीमेंट हो सकता है.

मिथुन राशि
बता दें कि मिथुन राशि में राहु, सूर्य, बुध और गुरु की युति अनुकूल स्थिति पैदा करेगी. बता दें कि ये युति इस राशि के 11 वें भाव में होने जा रही है. इतना ही नहीं, इस दौरान कई जातकों को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही, इन जातकों को बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी. ज्यादा धन लाभ होगा. इस अवधि में निवेश करना अच्छा साबित होगा. कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. लंबे समय से अटका हुआ काम इस अवधि में पूरा हो सकता है.

मकर राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के चतुर्थ भाव में ये योग बनने जा रहा है. ऐसे में इन राशि वालों को आर्थिक और मानसिक रूप से मजबूती मिलेगी. कोई वाहन और जमीन आदि खरीदने की भी संभावना है. नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है.

सिंह राशि
बता दें कि ये ग्रहों की ये युति सिंह राशि के नौंवे भाव में होने जा रही है. ऐसे में इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. हर क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ तरक्की भी हासिल करेंगे. इस अवधि में अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा. कर्ज से छुटकारा मिलने के साथ वैवाहरिक जीवन में खुशियां आएंगी.

मीन राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के दूसरे भाव में इन ग्रहों की युति बनने जा रही है. ऐसे में इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. करियर में कई नई उड़ान भर सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को इस दौरान सफलता हासिल होगी.