शादी में फेरों के दौरान दूल्हे ने कर दी ‘गंदी बात’, गुस्साई दुल्हन ने वरमाला फेंक लौटा दी बारात

The groom did 'dirty talk' during the wedding procession, the angry bride threw the garland and returned the wedding procession.
The groom did 'dirty talk' during the wedding procession, the angry bride threw the garland and returned the wedding procession.
इस खबर को शेयर करें

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में शादी समारोह में उस समय जमकर हंगामा खड़ा हो गया जब शादी के मंडप में सात फेरे लेने के दौरान दूल्हे ने दुल्हन की बुआ पर छींटाकशी कर दी। दूल्हे की इस हरकत से मंगलगीत गा रही महिलाएं गुस्से से भड़क गई। शादी के मंडप में दुल्हन और उसके परिजनों ने हंगामा करते हुए शादी करने से ही इनकार कर दिया। महिलाओं के आक्रोश को देखते दूल्हा मंडप से बाहर आकर माफी मांगने लगा लेकिन किसी ने उसे माफ नहीं किया। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दूल्हे को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

महोबा जिले में शादी समारोह में यह पहला अजीबोगरीब मामला सामने आया है जब शादी के मंडप में मंगलगीत केबीच दुल्हन ने हंगामा खड़ा कर दिया। बताते है कि महोबा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी कन्या की शादी मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक के साथ तय हुई थी। गांव से दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे आया था। बारातियों का स्वागत सत्कार किया गया। द्वाररचार के बीच टीका की रस्म की गई।

शादी के मंडप में जयमाल कार्यक्रम में दुल्हन और दूल्हे ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। खुशी के इस पल में आतिशबाजी की गई। वरमाला कार्यक्रम के बाद विवाह की अन्य रस्में की गई। शादी के इस पल के गांव के भी सैकड़ों लोग भी साक्षी बने। लेकिन दूल्हे की एक हरकत से शादी की खुशियों में हंगामा मच गया है। हंगामा के बीच शादी की अन्य सभी रस्में रोक दी गई है। इस घटना के बाद तमाम बाराती वापस लौट गए है।

दुल्हन की बुआ पर छींटाकशी से मचा हंगामा
शादी के मंडप में सात फेरे लेने की बारी आई। दूल्हा और दुल्हन गांठ बांधकर मंडप में सात फेरे ले रहे थे तभी तीन फेरे के बाद दूल्हे ने दुल्हन की बुआ पर छींटाकशी कर दी। दूल्हे की इस हरकत से महिलाएं भड़क गई। दुल्हन ने भी सात फेरे लेने के लिए बांधी गई गांठ खोलकर फेंक दी और जमकर हंगामा खड़ा कर दिया। हालांकि दूल्हा और उसके परिजन इस हरकत के लिए माफी मांगते रहे लेकिन कन्या पक्ष के लोग नहीं माने। नाराज दुल्हन ने शादी करने से ही इंकार कर दिया।

पुलिस ने शिकायत पर दूल्हे को किया गिरफ्तार
शादी समारोह में हंगामा की सूचना पर श्रीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कन्या पक्ष की शिकायत पर दूल्हे को हिरासत में ले लिया। थाना प्रभारी अर्जुन सिंह ने बताया कि कन्या पक्ष की तहरीर पर दूल्हा हिरासत में ले लिया गया है। बताया कि कई बार दोनों पक्षों को समझाकर समझौता कराने का प्रयास किया गया लेकिन दुल्हन शादी करने के लिए तैयार नहीं है। कन्या और दूल्हे पक्ष के रिश्तेदार भी समझाने की कोशिश कर रहे है इसके बाद भी दुल्हन शादी न करने की जिद पर अड़ी है।