पत्नी से दूर-दूर रहता था पति, महिला को हुआ शक, पहुंची देवर के पास, फिर जो हुआ…

इस खबर को शेयर करें

बांदा. यूपी बांदा जनपद में एक युवक ने प्रेम विवाह करने के 11 साल बाद अपनी पहली पत्नी को छोड़कर अब दूसरी शादी कर ली है जिससे पीड़ित महिला अपने तीन बच्चों को लेकर न्याय की गुहार के लिए अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काटने के लिए मजबूर हो गई है. मामला गिरवां थाना क्षेत्र के प्रेमपुर गांव का है जहां रहने वाली पूजा सिंह नाम की महिला ने आरोप लगाते हुए बताया है कि उसकी शादी 25 जून 2013 को प्रेमपुर गांव के रहने वाले ओम सिंह नाम के व्यक्ति के साथ प्रेम विवाह हुआ था जिससे उसके अब तीन बच्चे भी है.

शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसके सास-ससुर और देवर प्रेम विवाह के खिलाफ थे और उसके पति की दूसरी शादी कराने की बात कहकर उसे छोड़ देने का दबाव बना रहे थे जब उसके पति ओम सिंह ने उसे छोड़ने से मना कर दिया तो उसके सास ससुर और देवर ने उन्हें घर से निकाल दिया था जिसके बाद उसका पति उसे अतर्रा कस्बे में एक किराए के कमरे में लेकर रह रहा था और कभी कभार अपने घर भी जाता था उसके पति से उसके तीन बच्चे भी है जो दो बेटे और एक बेटी हैं. पिछले कुछ महीने पहले उसका पति गांव गया था. गांव से आने के बाद उसका पति उसके पास कम रहने लगा था.

हद तो तब हो गई जब एक महीने से बिल्कुल उसका पति उसके पास नहीं आ रहा था जब उसने अपने ससुराल जाकर अपने देवर और ससुर से अपने पति के बारे में पूछा तो पता चला की उसके पति ने बीते 15 मई को उससे छुपाकर अपने घर वालों के कहने पर किसी दूसरी लड़की से शादी कर ली है. जैसे ही उसने यह बात सुनी तो उसके पैरो तले से जमीन खिसक गई जिसके बाद उसने बीते 28 मई को थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस ने भी उसकी कोई मदद न करने की असमर्थता जताई और फिर महिला अपने ससुराल पहुंचकर घर में रहने का दबाव बनाने लगी तो उसके ससुरालियों ने उसे घर में घुसने नहीं दिया और दोबारा घर आने पर जान से मारने की धमकी देकर घर से भगा दिया.

परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
जिसके बाद पीड़ित महिला अपनी बर्बाद हो चुकी जिंदगी को बचाने के लिए अपने तीन मासूम बच्चों को लेकर न्याय की आश में अधिकारियों के चक्कर काटने के लिए मजबूर हो गई है. थाने में उसकी सुनवाई न होने पर आज पीड़ित महिला अपने तीनों मासूम बच्चों को लेकर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंची है आरोपी पति और उसके परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पति ने उसकी जिंदगी खराब की है इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उसको घर में हिस्सा मिलना चाहिए जिससे वह अपने बच्चों को रहने का ठिकाना दे सके. वहीं इस मामले में गिरवा थाना की पुलिस ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.