‘मध्य प्रदेश में झूठी उम्मीद का आखिरी दांव’, BJP की दूसरी लिस्ट पर कमलनाथ का तंज

'The last gamble of false hope in Madhya Pradesh', Kamal Nath's taunt on BJP's second list
'The last gamble of false hope in Madhya Pradesh', Kamal N'The last gamble of false hope in Madhya Pradesh', Kamal Nath's taunt on BJP's second listath's taunt on BJP's second list
इस खबर को शेयर करें

BJP Candidates List: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 39 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस बार 7 सांसदों को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है. सांसदों में प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर और फग्गन सिंह कुलस्ते केंद्रीय मंत्री हैं. दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारे जाने पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेर लिया. पीसीसी चीफ कमल नाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा कि मध्यप्रदेश में बीजेपी अपनी हार स्वीकार कर चुकी है. इसी तरह मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और पीयूष बबेले ने भी तंज कसा है. कमल नाथ ने कहा कि हार स्वीकार कर चुकी बीजेपी ने मध्यप्रदेश में झूठी उम्मीद का आखिरी दांव खेला है.

बीजेपी की लिस्ट पर कांग्रेस ने कसा तंज
प्रत्याशियों की सूची करोड़ों कार्यकर्ताओं का दावा करने वाली बीजेपी की आंतरिक हार पर पक्की मुहर है. बड़बोली भाजपाई सरकार के थोथे दावे आज सफेद झूठ साबित हो गए. पूर्व सीएम कमल नाथ ने नसीहत देते हुए लिखा कि बीजेपी केवल एक बात ध्यान रखे. ये जनता है, सब जानती है. 18 साल के कुशासन का हिसाब जनता लेकर रहेगी और न्याय होकर होगा. मध्यप्रदेश की जनता है तैयार, बीजेपी पर होगा पलटवार.

’हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम’
इसी तरह मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लिखा कि 18 वर्षों में प्रदेश को बीजेपी की सरकार ने बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया. ये बात प्रदेश की जनता के साथ साथ बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी जान रहा है. इसलिए अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज के नाम और काम से किनारा कर लिया. ये बात शिवराज सिंह को मन ही मन बहुत सालती है. दूसरी ओर सिंधिया भी लोकसभा चुनाव और क्षेत्र में लगातार स्थानीय निकायों की हार से हताश थे.

दोनों नेताओं ने सभी प्रतिद्वंदियों को ठिकाने लगाने का मन बनाया. केंद्रीय नेतृत्व को शिवराज और महाराज ने बताया कि मध्यप्रदेश में जीर्णशीर्ण हो चुकी सत्ता की डूबती नाव की पतवार को अब नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह की जरूरत है.

सूरजेवाला ने कहा कि शिवराज और महाराज की मंशा हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम की है, ये साफ है. इस बात को कैलाश विजयवर्गीय ने एक इंटरव्यू में कहा कि हमको टिकिट देकर केंद्रीय नेतृत्व ने चौंका दिया. प्रत्याशियों की घोषणा के बाद महाराज और शिवराज कह रहे हैं न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी. अर्थात हमारी सत्ता तो जा ही रही है, मगर हमारे साथ साथ इन नेताओं का राजनीतिक अस्तित्व भी समाप्त हो जाएगा.

कांग्रेस का भय बीजेपी को कैसे सताता है, ये साफ है. खरगे, राहुल गांधी, कमलनाथ के व्यक्तित्व का खौफ देखिए, मध्यप्रदेश की बहादुर जनता का आक्रोश देखिये. सुरजेवाला ने कहा कि एक मुख्यमंत्री, तीन केंद्रीय मंत्री सहित 7 सांसद, एक राष्ट्रीय महासचिव, मगर फिर भी सत्ता नहीं बच पाएगी. उन्होंने लिखा कि बढ़ाइए हाथ, पहले मध्यप्रदेश, फिर पूरा देश, आ रही है कांग्रेस.

दिल्ली से मैदान में फायर टीम उतरी
कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने एक्स पर लिखा कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही शिवराज की विदाई पर प्रधानमंत्री मोदी ने मुहर लगा दी है. मध्यप्रदेश बीजेपी ने चुनाव में हार मान ली है और दिल्ली से बीजेपी फायर फाइटिंग करने मैदान में उतरी है.

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा चुनाव का टिकट देकर मुख्यमंत्री शिवराज के तीन प्रतिद्वंदियों को मैदान में उतारा गया है. शिवराज को हाशिये पर करने के साथ ही बीजेपी उनकी घोषणाओं को ठंडे बस्ते में डालने का रास्ता निकाल रही है.