मशीन में आने लगी बीप-बीप की आवाज, तुरंत शुरू कर दी खुदाई, हाथ लग गया ‘छुपा खजाना’, चमक गई किस्मत!

इस खबर को शेयर करें

दुनियाभर में ज्यादातर लोग धन-दौलत कमाना चाहते हैं. अमीर बनकर अपने शौक को पूरा करना चाहते हैं. इसके लिए कुछ लोग कड़ी मेहनत करते हैं, तो कुछ लोगों का साथ किस्मत दे देती है. कड़ी मेहनत करने वालों को पैसा बनाने में काफी समय लग जाता है, लेकिन जिनका साथ किस्मत देती है, वो एक झटके में अमीर हो जाते हैं. किस्मत के धनी कुछ लोगों की लॉटरी (Lottery) लग जाती है, तो कुछ लोगों को खजाना मिल जाता है. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक शख्स को मिट्टी के अंदर दबे गहने-जेवरात रुपी खजाना मिल जाता है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मेटल डिटेक्टर मशीन लेकर कुछ तलाश रहा है. वो मिट्टी के टिले पर मशीन को जैसे ही लगाता है, अंदर छुपे किसी मेटल की वजह से मशीन से बीप-बीप की आवाज आने लगती है. ऐसे में वो शख्स मिट्टी की खुदाई करने लगता है. लोहे के औजार से वो मिट्टी को हटाना शुरू करता है, लेकिन कुछ नजर नहीं आता. ऐसे में वो फिर से मशीन को वहां लगाता है और जैसे ही आवाज आती है. दोबारा वो खुदाई करने लगता है.

कुछ देर की मेहनत के बाद उस शख्स की किस्मत चमक जाती है. मिट्टी के टिले के लगभग आधा फिट अंदर एक मटके में काफी सारे गहने-जेवरात होते हैं. कुछ पुराने दिख रहे होते हैं, तो कुछ चमक रहे हैं. चूकि मटका टूट गया होता है, लेकिन शख्स के हाथ उसमें छुपा छोटा सा खजाना हाथ लग जाता है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @insta_trending_vaieral नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है, जबकि 11 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है.

वीडियो पर ढेर सारे लोगों ने कमेंट भी किया है. कोई मिले हुए जेवरात को 24 कैरेट का करार दे रहा है, तो कोई शख्स को पढ़ाई करने की हिदायत दे रहा है. दरअसल, लोगों को ये लगता है कि ये वीडियो फर्जी है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा है कि आपको यह कहां मिला? तो दूसरे यूजर ने लिखा है कि भाई ये वही कंगन है, जिसे आप पहले के वीडियो में दिखा चुके हो. तीसरे यूजर ने लिखा है कि यहां तक कि मेरी पूर्व प्रेमिका भी इतना झूठ नहीं बोलती. हालांकि, ये वीडियो सच है या झूठ, न्यूज 18 हिन्दी इसकी पुष्टि नहीं करता है. चूकि यह वायरल हो रहा था, इसलिए हम आपको दिखा रहे हैं.