उत्तराखंड उपचुनाव में दिखेगी ‘इंडिया’ की ताकत, सपा ने कांग्रेस को दिया समर्थन

The power of 'India' will be seen in Uttarakhand by-election, SP supports Congress
The power of 'India' will be seen in Uttarakhand by-election, SP supports Congress
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: 10 जुलाई को उत्तराखंड की बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा में उपचुनाव होने जा रहे हैं. दोनों विधानसभाओं में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों को समर्थन देने का ऐलान किया है. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश की समाजवादी पार्टी ने मंगलौर और बदरीनाथ विधानसभाओं में होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिए जाने का निर्णय लिया है.

समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने के साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को दोनों विधानसभाओं में जाकर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किए जाने के निर्देश भी दिये हैं. सपा के राष्ट्रीय सचिव डॉ सत्यनारायण सचान ने कहा बदरीनाथ विधानसभा के विधायक रहे राजेंद्र भंडारी किसी कारणवश भाजपा में शामिल हो गए थे, भाजपा के टिकट पर भंडारी दोबारा बदरीनाथ विधानसभा से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, लेकिन इस बार समाजवादी पार्टी बदरीनाथ से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन कर रही है. इस उपचुनाव में बदरीनाथ सीट कांग्रेस के खाते में जा रही है.

डॉ सत्यनारायण सचान ने कहा इन दो विधानसभाओं सीटों को पूरी तरह से भाजपा से मुक्त करना ही समाजवादी पार्टी का उद्देश्य है. सचान ने कहा बागेश्वर उपचुनाव में सपा ने अपना उम्मीदवार उतारा था, लेकिन, सत्ताधारी भाजपा ने जीत हासिल कर ली थी, इसलिए इस बार बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर सपा ने पूर्ण रूप से कांग्रेस को समर्थन दिए जाने का निर्णय लिया है. जिससे दोनों विधानसभाओं में भाजपा को शिकस्त दी जा सके.

बता दें लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में कांग्रेस और समाजवादी ने मिलकर 43 सीटें जीती हैं. जिससे दोनों ही पार्टियां गदगद हैं. अब देशभर में होने जा रहे उपचुनावों में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक दूसरे के समर्थन से लड़ रहा हैं.