श्मशान में धू-धूकर जल रही थी चिता, तभी आया ऐसा सैलाब, पानी में बह गई जलती हुई लाश

The pyre was burning in the crematorium, then such a flood came, the burning dead body got swept away in the water
The pyre was burning in the crematorium, then such a flood came, the burning dead body got swept away in the water
इस खबर को शेयर करें

मौत के बाद इंसान इस धरती को छोड़कर चला जाता है. उसके जाने के बाद उसकी आत्मा को कष्ट ना हो, इसके लिए हर धर्म में कई तरह के रिवाज किये जाते हैं. हिंदू धर्म में मौत के बाद अंतिम यात्रा निकाली जाती है. इसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाता है. माना जाता है कि ऐसा करने से आत्मा को जल्दी मुक्ति मिल जाती है. लेकिन कई बार लोगों को मौत के बाद शांति के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मौत के बाद भी शख्स को शांति नसीब नहीं हुई. इस वीडियो को एक श्मशान घाट में कैद किया गया. जलती हुई लाश के पास परिजन मातम मना ही रहे थे कि तभी वहां पानी का ऐसा सैलाब आया कि वो लाश को लेकर बह निकला. सभी किनारे पर खड़े देखते रह गए. लाश कहां गई किसी को पता नहीं चल पाया.

नसीब नहीं हुआ सुकून
वायरल हो रहा ये वीडियो उत्तराखंड का बताया जा रहा है. एक शख्स की मौत के बाद उसके परिजन उसकी लाश को जलाने आए थे. सारे रिवाज के बाद लाश को मुखाग्नि दे दी गई. अभी चिता जल ही रही थी कि तभी अचानक पानी का तेज बहाव आया. इस सैलाब को देख सभी किनारे हो गए. पानी के बहाव में जलती लाश आ गई और पानी के साथ बह गई. हर कोई खड़ा होकर देखता रह गया.

लोगों ने किये ऐसे कमेंट
इसका वीडियो जैसे ही शेयर किया गया, वायरल हो गया. लोगों ने कमेंट में लिखा कि आखिर कौन नदी के बीच में लाश को जलाता है? वहीं कई ने लिखा कि उसे मोक्ष मिल गया. खुद गंगा माता उसे लेने आई थी. एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि इसे ही पंचतत्व में विलीन होना कहा जाता है. तो कुछ ने इसे डायरेक्ट स्वर्ग में एंट्री बताया. अभी तक इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है.