महिला ने बिना देखे बनाई हनुमान जी की तस्वीर, अद्भुत प्रतिभा की कायल हुई दुनिया

इस खबर को शेयर करें

Amazing Art Video: दुनिया में एक से बढ़कर एक ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी कलाकारी से, अपने हुनर से लोगों को दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर देते हैं. वैसे तो लोग कहते हैं कि गांव की महिलाओं में कुछ खास हुनर नहीं होता, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है. गांव की महिलाओं में भी ऐसे-ऐसे हुनर होते हैं कि जब उसे दुनिया देखती है तो बस देखती ही रह जाती है. ऐसी ही एक हुनरबाज महिला का वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो बिना देखे ऐसी अद्भुत तस्वीर बना देती है कि आप उसकी तारीफ करते नहीं थकेंगे.

वैसे तो दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो खूबसूरत तस्वीरें और आर्ट बनाते हैं, लेकिन वो उस आर्ट को जहां बनाते हैं, वहां देखते तो जरूर हैं, पर इस महिला के पास तो अद्भुत हुनर है. वो बिना देखे ही भगवान हनुमान की खूबसूरत तस्वीर बना देती है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि साड़ी पहनी महिला ने दोनों हाथों में चॉक ले रखा है और अपने हाथों को पीछे करके बिना देख एक ब्लैक बोर्ड पर कोई कलाकृति बनाने की कोशिश कर रही है. शुरुआत में तो लगता है तो वो कोई नौसिखिया है और ऐसे ही कोई तस्वीर बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन बाद में पता चलता है कि वो तो हनुमान जी की तस्वीर बना रही थी और उसने बिना देखे ही गजब की तस्वीर बना दी.

देखिए वीडियो

महिला ने जो कलाकारी दिखाई है, वैसी कलाकारी को तो सच में सलाम करने का मन करता है. इस शानदार वीडियो को अब तक 1 मिलियन यानी 10 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 1 लाख 33 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

कोई कह रहा है कि ‘आपकी कलाकारी को सैल्यूट है आंटी’, तो कोई कह रहा है कि ये अद्भुत टैलेंट है. वहीं, कुछ यूजर्स ये भी कह रहे हैं कि महिला के सामने शीशा लगा होगा, जिसमें वो देख कर तस्वीर बना रही थी. हालांकि एक यूजर ने लिखा है कि अगर वो शीशे में देख कर भी तस्वीर बना रही थी, तो भी दोनों हाथों को पीछे करके कलाकारी करना आसान नहीं है.